जीवन की बाधाओं से परेशान हैं तो संकटमोचन हनुमान की तस्वीर पर चढाएं ये फूल, बनेंगे सारे बिगड़े काम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 November 2020

जीवन की बाधाओं से परेशान हैं तो संकटमोचन हनुमान की तस्वीर पर चढाएं ये फूल, बनेंगे सारे बिगड़े काम

 

Hanuman ji

संकट के समय में अकसर लोग भगवान हनुमान को याद करते हैं. यही वजह है कि उन्हें संकटमोचन हनुमान के नाम से भी जाना जाता है. रामायण की एक चौपाई में लिखा है मंगल भवन अमंगलहारी, यानी हर किसी का मंगल ही मंगल हो. इसके साथ ही लोग ये भी उहाहरण देते हैं कि भगवान हनुमान ने राम जी के संकट परिस्थिति में भी उनका साथ दिया था. इसलिए जब कोई पूरी श्रद्धा से उनकी पूजा करता है, तो वो हमेशा उसकी गंभीर परिस्थियों में सके साथ खड़े होते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप संकमोचन हनुमान को कैसे खुश कर सकते हैं. साथ ही ये भी उपाय बताएंगे जिससे आपकी मांगी हुई मनोकामना सिद्ध हो जाएगी.

1- मान्यता के अनुसार हनुमान जी की मंदिर में एक नींबू और 4 लौंग अपने साथ लेकर जाएं. इसके बाद उस लौंग और नींबू को हनुमान जी की मूर्ति या तस्वीर पर चढ़ा दें. इस उपाय के बाद हनुमानजी के इस मंत्र- “ॐ ऐं भ्रीम हनुमते, श्री राम दूताय नम:” को 108 बार जपें. मंत्र जाप के ठीक बाद हनुमानजी से अपनी इच्छा की पूर्ति की कामना करते हुए नींबू को अपने साथ ही रख लें. इससे कुछ दिन बाद आपकी सारी परेशानिया खुद दूर हो जाएंगी.

2- इसके साथ ही ये भी मान्यता है कि हनुमान जी के किसी पुराने मंदरि में जाते समय अपने साथ एक गीला नारियल लेकर जाएं. मंदिर में पहुंचने के बाद हाथ में लिए हुए नारियल को भगवान की मूर्ति के सामने खड़े होकर नारियल को अपने सिर से पैर तक 7 बार उतार कर जोर से फोड़ दें. इस प्रक्रिया के बाद वहीं बैठकर 7 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें. कहते हैं कि ऐसा करने से आपके जीवन में जितनी भी बाधाएं होंगी या फिर आने वाली होंगी वो दूर हो जाएंगी. लेकिन इसके साथ उपाय के समय इस बात का खास ख्याल रखें कि कोई आपको रोके टोके नहीं.

3- अगर आपके जीवन में कई तरह की परेशानिया हैं और आप उससे हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन हनुमानजी के मंदिर में जाएं और एक नारियल पर सिंदूर से स्वस्तिक बनाएं फिर उसे हनुमानजी को भेंट कर दें. इस उपाय के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने के बाद आपको इसका फल जल्द ही जीवन में दिखाई देने लगेगा.

4- यदि आपके घर में हनुमान जी की तस्वीर है तो हर रोज उस पर 11 सफेद अकाव के फूलों की माला लाल धागे में बनाकर उन्हें पहना दें. इसके बाद श्री बजरंग बाण व हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से भी जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment