राममंदिर फैसले की वर्षगांठ पर जश्न की तैयारी, दिव्य दीपोत्सव में शामिल होंगे अमित शाह सहित कई आंदोलनकारी

 

लखनऊ। अयोध्या राम मंदिर का फैसला बीते वर्ष 9 नवंबर को आया था। इस वर्षगांठ का जश्न 13 नवंबर को अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव में दुनिया को दिखेगा। कोरोना के कहर की वजह से भले ही अयोध्यावासी इस भव्य आयोजन में शामिल न हो पाए लेकिन कई खास मेहमान इस कार्यक्रम में शामिल होंगे जो धरम नगरी अयोध्या के विकास और विश्व पटल पर  त्रेतायुग जैसी अयोध्या का खाका खिंचते नजर आएंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ श्रीराम जन्मभूमि में पहली बार संध्या आरती करने के बाद दीपोत्सव शामिल शामिल होंगे। वहीं खबर इस बात की भी आ रही है कि, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। इसके आलावा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहेगी। केंद्र और राज्य सरकार के कई मंत्रियों के आलावा राम मंदिर के आंदोलन से जुड़े सभी दिग्गज दीपोत्सव के दौरान मंच पर दिखाई दे सकते हैं।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी और इत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के भी कार्यक्रम में शामिल होने की सुगबुगाहट है। सभी नेताओं ने बाबरी ध्वंस मामले में बरी होने के बाद रामलला के दर्शन की इच्छा जताई थी। जिसे देखते हुए कहा जा रहा है कि, आंदोलन से जुड़े सभी नेता आयोजन में शामिल होंगे।

कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से आम लोग कार्यक्रम स्थल पर नहीं आ सकेंगे, ऐसे में खास मेहमानों के लिए ये समय ठीक रहेगा। दीपोत्सव में शामिल होने वाले मेहमनों को लेकर जल्द ही शासन की तरफ से जल्द ही कार्यक्रम जारी हो सकता है। इस वर्ष दीपोत्सव में विभिन्न संगठनों के द्वारा 9.15 लाख दीप जलाने का लक्ष्य रखा गया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments