‘मोदी के हनुमान’ तैयार हुए, तो नीतीश की एक और अग्निपरीक्षा तय!

 

‘मोदी के हनुमान’ तैयार हुए, तो नीतीश की एक और अग्निपरीक्षा तय!

पटना से चली हलचल पर दिल्ली में लोजपा प्रमुख चिराग पासवान को मां रीना पासवान को राज्यसभा चुनाव में उतारने का फैसला लेना है, चिराग पासवान का ये निर्णय उनको पीएम मोदी का हनुमान होने की पहली अग्निपरीक्षा से गुजरेगा। दूसरी अग्निपरीक्षा बिहार के सीएम नीतीश कुमार की होगी, कि वो अपने मित्र और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को राज्यसभा में जितवाकर भिजवाएं।

महागठबंधन ने तेजस्वी पर छोड़ा फैसला
बिहार कांग्रेस के नेता कहते हैं कि महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव जो फैसला करेंगे, उन्हें मंजूर होगा, वहीं राजद के अंदरखाने इसको लेकर सुगबुगाहट तेज है, राजद के नेता मान रहे हैं कि ये तो लालू प्रसाद यादव के सामाजिक समीकरण पर भी फिट बैठेगा।

चिराग ने भेजा था बीजेपी को संदेश
महागठबंधन नेताओं का कहना है कि एनडीए के साथ लोजपा की बनी सहमति के आधार पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट लोजपा के खाते में जानी चाहिये, चिराग ने इस सीट पर अपनी मां रीना पासवान को उम्मीदवार बनाने का बीजेपी के शीर्ष नेताओं के पास संदेश भी भिजवाया था, Tejashwi chiragलेकिन बीजेपी ने सुशील मोदी को प्रत्याशी घोषित किया है, ऐसे में जब बिहार में लोजपा एनडीए से अलग है, तो फिर चिराग को दिक्कत नहीं होनी चाहिये। चिराग खुद को पीएम मोदी का हनुमान बता चुके हैं, इसलिये देखना है कि वो अब क्या फैसला लेते हैं।

राजद की निगाह चिड़िया की आंख पर
सबसे दिलचस्प तेजस्वी का अपने राजनीतिक बड़े भाई चिराग पासवान के साथ तालमेल का है, चिराग के करीबी सूत्र बताते हैं कि दोनों में लगातार संवाद की स्थिति रहती है, जिस तरह से तेजस्वी ने बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला, उससे चिराग के दिल को काफी ठंडक पहुंची है। सूत्रों की मानें तो तेजस्वी के इस कदम का चिराग ने मौन समर्थन किया है, कहा तो यहां तक जा रहा है कि इसके बाद दोनों के बीच फोन पर बात भी हुई है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments