मंगलवार के दिन करें ये विशेष उपाय, हनुमान जी की कृपा से मिलेगा सभी कष्टों से छुटकारा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 November 2020

मंगलवार के दिन करें ये विशेष उपाय, हनुमान जी की कृपा से मिलेगा सभी कष्टों से छुटकारा

 


जीवन में कई बार हमें ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है, जिसके बारे में शायद हम कभी कल्पना भी नहीं करते. कई बार जिन्दगी में ऐसे उतार-चढ़ाव भी आते हैं, जिसमें हम टूट जाते हैं, लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि ऐसा क्यों होता है..? शायद नहीं, तो हम आपको बता दें कि इसका कारण मंगल दोष भी हो सकता है. क्योंकि 25 फरवरी को मंगलवार है तो इस दिन भगवान हनुमान की पूजा करने से कैसे सारे कष्ट दूर हो जाते हैं आज हम आपको अपनी इस खबर के जरिए बताएंगे.

धार्मिक कहानियों में ये कहा गया है कि भगवान हनुमान की पूजा करने से भक्त को हर परेशानी से निजात मिल जाता है. जो भी पूरी श्रद्धा से भगवान पवनपुत्र हनुमान की पूजा करता है, उसे जीवन के सारे सुख प्राप्त होते हैं. कहा जाता है कि मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा जरूर पढ़ना चाहिए. ऐसा करने से भगवान हनुमान का अपने भक्तों को विशेष आशीर्वाद मिलता है, और जीवन में आने वाले सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. हनुमान चालीसा पढ़ने के बाद उनकी आरती जरूर करें नहीं तो पूजा अधूरी मानी जाती है. ध्यान रहे यदि आप चालीसा नहीं पढ़ पाते तो से आप किसी से पढ़वाकर या फिर कैसेट के द्वारा भी सुन सकते हैं.

इसके अलावा मंगलवार या फिर शनिवार के दिन भगवान हनुमान के मंदिर में नारियल और लाल रंग का प्रसाद जरूर चढ़ाएं. इसके बाद इसे तोड़कर लोगों में बांट दें और थोड़ा खुद भी ग्रहण कर लें. इसके साथ ही भगवान की पूजा करने से पहले उनकी मूर्ति पर सिंदूर, चमेली के तेल का लेप लगाएं. इसके साथ ही उनके चरणों में एक पानी वाला नारियल, 250 ग्राम उड़द दक्षिणा अर्पित करें. ये क्रिया कम से कम एक साल में 13 मंगलवार या शनिवार के दिन शाम को करें. इससे भक्त के सारे कष्ट दूर होंगे.

कहा ये भी जाता है कि हनुमान जी की मूर्ति पर चढ़ाए गए सिंदूर को अपने घर या दुकान के प्रवेश द्वार की दीवार पर स्वस्तिक चिन्ह या शुभ लाभ बना दें. साथ ही आपके घर में जो सबसे ज्यादा कीमती वस्तु हो उस पर भी ये सिंदूर का टीका लगा दें. जिससे आपके घर की आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी.

करें ये खास उपाय
1- मंगलवार के दिन लाल गाय, भूरे कुत्ते को तंदूरी मीठी रोटी खिलाएं.

2- ध्यान रहे मंगल दोष को शांत करने के लिए मंगल ग्रह की तांबे की मूर्ति या मंगल यन्त्र अपने पूजा वाली जगह पर रख दें.

3- यदि पारिवारिक संपत्ति में किसी तरह की समस्या आ रही है तो कमलगट्टे की माला प्राण प्रतिष्ठा करवा कर लाल कपड़े में बांध कर तिजोरी में रख दें.

4- अगर आपके किसी से संबंध खराब हो रहे हैं तो से सुधारने के लिए मंगलवार के दिन अपनी बहन या फिर बुआ को

5- लाल कपड़े या लाल डिब्बे में मिठाई देकर विदा कर दें, इससे आपकी परेशानी खत्म हो जाएगी.

6- इस बात का खास ध्यान रहे कि मंगलवार के दिन किसी से भी विद्युत चालित वस्तु भंट में न लें.

7- यदि आपके घर में किसी कन्या के विवाह को लेकर कोई परेशानी आ रही है या फिर मंगलिक हैं, तो 21 मंगलवार श्रद्धा से हनुमान जी के मंदिर में चालीसा पढ़ें.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment