रेड सिग्नल पर प्रपोज से इस तरह शादी के मंडप तक पहुंची नीता-मुकेश की प्रेमकहानी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 November 2020

रेड सिग्नल पर प्रपोज से इस तरह शादी के मंडप तक पहुंची नीता-मुकेश की प्रेमकहानी

 

nita mukesh ambani love story

देश के सबसे अमीर और दुनिया के उद्योगपतियों में शामिल मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) ने हाल ही में अपना जन्मदिन मनाया है. इस खास मौके पर परिवार के अलावा सोशल मीडिया पर भी उन्हें लोगों ने बधाई दी. नीता को जन्मदिन पर उनकी देवरानी और एक्ट्रेस टीना अंबानी ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि- ‘एक समर्पित पत्नी, मां और जबरदस्त उद्देशय की महिला को जन्मदिन की शुभकामनाएं. नीता को जन्मदिन की ढेर सारी बधाई. उनके लिए आने वाला साल खुशियों और रोमांच से भरा हो.‘ टीना की इस पोस्ट पर फैंस ने भी नीता को बधाई दी. लेकिन नीता सिर्फ टीना की जेठानी या मुकेश अंबानी की पत्नी के रूप में नहीं बल्कि अपने फैशन सेंस और महंगे शौक के लिए भी फेमस हैं. नीता रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन हैं.

शादी से पहले टीचर
मुकेश अंबानी से शादी करने से पहले नीता एक स्कूल में टीचर थीं और शादी के बाद भी उन्होंने कुछ सालों तक टीचर की नौकरी की. सबसे अच्छी बात ये थी कि एक अमीर खानदान की बहू होने के बावजूदnita ambaniउन्होंने कभी घमंड नहीं किया और ना इस चीज को दुनिया के सामने जताया. मुकेश अंबानी को भी उनकी टीचर की नौकरी से कोई परेशानी नहीं हुई. बल्कि वह हमेशा नीता के साथ हर कदम पर खड़े रहे.

क्लासिकल डांसर
नीता और मुकेश अंबानी की शादी का किस्सा काफी फेमस है. दोनों की शादी परिवार की मर्जी से 1985 में हुई थी. नीता को सबसे पहले एक कार्यक्रम में उनके ससुर यानि धीरूभाई ने देखा था औरnita ambani 1मन ही मन सोच लिया था कि वह नीता को अपने खानदान की बहू बनाएंगे. इस कार्यक्रम में नीता डांस करती नजर आई थीं. मालूम हो कि नीता एक अच्छी क्लासिकल डांसर हैं.

पहली मुलाकात
कार्यक्रम में नीता को देखने के बाद एक दिन अंबानी परिवार ने नीता को घर आने का न्योता दिया. हालांकि, तब तक शादी को लेकर किसी तरह जिक्र नहीं हुआ.nita ambani mukesh ambaniपरिवार के बुलाने पर ही नीता की पहली बार मुकेश अंबानी से मुलाकात हुई. एक इंटरव्यू में नीता ने बताया था कि, ‘उस वक्त मेरी उम्र 20 साल थी और मैं अपनी पढ़ाई में बिजी थी. मेरे लिए उस समय शादी का फैसला थोड़ा जल्दी था.’

रेड सिग्नल पर प्रपोज
पहली मुलाकात के बाद मुलाकातें बढ़नी लगी और फिर वो दिन आया जब मुकेश ने नीता को प्रपोज किया. प्रपोज के बारे में खुद मुकेश ने बताया था कि, ‘एक बार हम दोनों कार से कहीं जा रहे थे तभी मैंने नीता से कहा- ‘क्या तुम मुझसे शादी करोगी? उस वक्त हमारी कार रेड सिग्नल पर रुकी थी औरnita-ambaniमैंने नीता से ये भी कह दिया था कि तब तक कार आगे नहीं बढ़ेगी जब तक जवाब नहीं मिलेगा.’ पीछे गाड़ियों की लाइनें लग गई थीं और तब नीता ने मुकेश से शादी के सवाल पर हां का जवाब दिया. इतना सुनते ही मुकेश खुश हो गए और गाड़ी आगे बढ़ाई. इस तरह दोनों की प्रेमकहानी शादी के मंडप तक पहुंची और अब दोनों के तीन बच्चे आकाश, अनंत और ईशा हैं.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment