“सूर्यवंशम” का वो चाइल्ड आर्टिस्ट जिसने ठाकुर को खिलाई थी खीर,जानें आजकल क्या गुल खिला रहा..

 

सूर्यवंशम फिल्म जो की अमिताभ बच्चन की फिल्म है ये फिल्म तो आपने जरूर देखी ही होगी। ये फिल्म टीवी पर बहुत बार आ चुकी है इसलिए लोगो को इस फिल्म के डायलॉग मुंहजुबानी याद हो गए है और इस फिल्म की कहानी आज कल सबको पता होगी क्योकि ये फिल्म बहुत ही ज्यादा टेलीकास्ट हो चुकी है टीवी पर। ये फिल्म 1999 में रिलीज हुई थी। ये सिनेमा घरो में ज्यादा नहीं चली लेकिन ये फिल्म टीवी पर बहुत ही ज्यादा फेमस थी और ये फिल्म सबसे ज्यादा सोनी मैक्स पर दिखाई गयी थी वो इसलिए क्योकि जिस साल रिलीज हुई थी उसी साल मैक्स चैनल को भी लॉन्च किया गया था।

उसके बाद मैक्स चैनल ने ही इस फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद लिए थे। इस वजह से ये फिल्म बार-बार सोनी मैक्स पर ही दिखाई जाती थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ बाकि सारे किरदारों को भी बहुत ज्यादा पसंद किया गया था।

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन हीरा का किरदार कर रहे थे और उनकी वाइफ का किरदार सौंदर्या कर रही थी इन दोनों की एक्टिंग को लोगो ने बहुत ज्यादा पसंद किया था। वही दूसरी तरफ फिल्म का वो चाइल्ड आर्टिस्ट जो इस फिल्म में हिरा का बेटा था।

वो छोटा बच्चा आपको याद ही होगा इस फिल्म में उस बच्चे ने अपने दादा भानु प्रताप ठाकुर को गलती से खीर खिलाई थी। उस बच्चे के किरदार को भी खूब पसंद किया गया था। अब वो बच्चा आनंद वर्धन की तेलुगु फिल्मो में काम करते है और अब वो उन फिल्मो का जाना माना स्टार है।

21 मई 1999 में ये सूर्यवंशम फिल्म रिलीज हुई थी। जिसमे एक तरफ तो अमिताभ बच्चन के इस डबल रोल को बहुत ज्यादा पसंद किया गया है और दूसरी तरफ लोगो को उनके पोते का किरदार निभाने वाले आनंद वर्धन को भी बहुत पसंद किया गया था। आनंद वर्धन ने अपने करियर की शुरुआत साल 1997 में चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म प्रियरगालू से की थी।

आनंद वर्धन को इस सूर्यवंशम फिल्म में बहुत प्यार मिला था। इन्होने छोटी सी उम्र में बेस्ट चाइल्ड एक्टर का नंदी अवार्ड भी अपने नाम किया था। आनंद वर्धन के पिता चार्टर्ड अकॉउंटेंट थे। आनंद वर्धन के पिता आनंद वर्धन को रामायण की कहानियाँ सुनाया करते थे और इसका फायदा उनको अब अपनी संस्कृति जानने में हुआ था।

श्रीनिवास जी प्लेबैक सिंगर जो की जाने-माने है आनंद वर्धन उन्ही के पोते है। श्रीनिवास जी ने करीब 3000 से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दी है। बचपन से ही आनंद वर्धन को एक्टिंग का शोक था और उसी एक्टिंग के शोक को लेकर उन्होंने इस दुनिया में अपना पहला कदम सूर्यवंशम फिल्म की मदद से बढ़ाया। आनंद वर्धन बचपन में बहुत क्यूट और गोलू-मोलू से दिखते थे और अब वो अपनी डेशिंग पर्सनालिटी के साथ सोशल मीडिया पर राज कर रहे है।

आनंद वर्धन ने लगभग 20 तेलुगु फिल्मो में काम किया था। जिनमें से ज्यादा तो सुपरहिट ही रही है। अभी तो काफी लम्बे टाइम से आनंद वर्धन इस एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह कर अपना बिजनेस संभाल रहे है। लेकिन आनंद वर्धन के फेन्स आज भी उनके कमबैक का दिल से इंतजार कर रहे है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments