दिवाली से पहले अपनाए इन वास्तु टिप्स को, कभी नहीं होगी धन की कमी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 November 2020

दिवाली से पहले अपनाए इन वास्तु टिप्स को, कभी नहीं होगी धन की कमी

 

जीवन में अक्सर ऐसा होता है कड़ी मेहनत करने के बाद भी सफलता हाथ नहीं लगती है, जिसकी वजह से जीवन में निराशा आ जाती है। इसकी वजह से लोग अपनी ही किस्मत को दोषी मानते हुए उसे कोसना शुरू कर देते हैं और मेहनत करने से भी पीछे हटते हैं। जीवन में अगर हमेशा कुछ गलत होता है तो इसकी वजह वास्तु दोष भी हो सकता है। अनजाने में लोग कुछ गलतियां कर देते हैं जिसका प्रभाव सीधे जीवन पर ही पड़ता है और सौभाग्य भी दुर्भाग्य में बदल जाता है। यही वजह है कि छोटी ही सही लेकिन वास्तु शास्त्र से जुड़ी इन बातों का ध्यान हमेशा हमे रखना चाहिए।

Sad Man with Depression is Arkivvideomateriale (100 % royaltyfritt)  11235980 | Shutterstock

वास्तु शास्त्र में दिशाओं का महत्व सबसे ज्यादा होता है, हर एक दिशा का अपना अलग महत्व है। घर का निर्माण करते वक़्त वास्तु का जरूर ध्यान रखना चाहिए। गलती तब हो जाती है जब लोगों को वास्तु के बारे में कोई जानकारी नहीं होती है या फिर वो जानकार वास्तु को अनदेखा कर देते हैं।

तुलसी का पौधा है काफी फायदेमंद, जानें इसके 10 फायदे

घर अगर वास्तु के अनुसार नहीं बना है तो घर में जरूर तुलसी का पौधा जरूर लगाए। इससे उस स्थान का वास्तु दोष दूर होगा। तुलसी के पौधे में रोजाना सुबह और शाम दीपक जरूर जलाएं इससे माता लक्ष्मी का आशीर्वाद परिवार को मिलेगा। घर में धन और अन्न की कमी कभी नहीं होगी और बरकत हमेशा बनी रहेगी।

Ganesh Chaturthi 2019: Lord Ganesh Sthapna Rules Procedure Vidhi in Hindi, Perform Ganesh Staphna | गणेश स्थापना में ध्यान रखने चाहिए कुछ नियम, पुराणों में बताए स्वरुप के अनुसार हो ...

घर का मुख्य दरवाजा अगर वास्तु के अनुसार नहीं बना है तो मुख्य द्वार पर शुभता के लिए गणपति भगवान की प्रतिमा लगाएं। याद रखें कि प्रतिमा लगाते समय ध्यान रखें कि उनकी पीठ दिखाई न दें। क्योंकि गणेश भगवान की पीठ के पीछे दरिद्रता निवास करती है। आप मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का चिह्न भी बना सकते हैं। मुख्य द्वार पर ही अगर वास्तु दोष हो तो घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और परिवार के सदस्यों में नहीं बनती है।

यहां जानें, स्वास्तिक का सूर्य देव और श्री हरि विष्णु से क्या है संबंध ? - relation between swastik surya dev and lord vishnu

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment