मेवालाल चौधरी- बहाली में धांधली का आरोप, पीएम ने उठाया था मुद्दा, अब नीतीश ने सरकार में बनाया मंत्री! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 November 2020

मेवालाल चौधरी- बहाली में धांधली का आरोप, पीएम ने उठाया था मुद्दा, अब नीतीश ने सरकार में बनाया मंत्री!

मेवालाल चौधरी- बहाली में धांधली का आरोप, पीएम ने उठाया था मुद्दा, अब नीतीश ने सरकार में बनाया मंत्री!

नीतीश कुमार ने सोमवार को 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, उनके साथ बीजेपी कोटे से सात तथा जदयू कोटे से 5 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली, साथ ही हम और वीआईपी से भी एक-एक नेता ने मंत्री पद की शपथ ली, मंत्री पद की शपथ लेने वाले नेताओं में मेवालाल चौधरी का नाम चर्चा में है, मेवालाल जदयू के टिकट पर मुंगेर के तारापुर से दूसरी बार विधायक बनकर विधानसभा पहुंचे हैं।

विवादों से नाता
मेवालाल चौधरी का नाता विवादों से घिरा रहा है, नीतीश के करीबी माने जाने वाले मेवालाल रिटायर्ड होकर राजनीति में आये हैं, साल 2015 में उन्होने पहली बार तारापुर सीट से चुनाव लड़ा और जीते, फिर चुनाव जीतने के बाद ही उनका नाम नियुक्ति घोटाले में आया, चौधरी पर जस्टिस महफूज आलम कमेटी की जांच में सबौर कृषि विश्वविद्यालय में सहायक प्राध्यापक-जूनियर वैज्ञानिकों की बहाली में धांधली का आरोप साबित हुआ।

पीएम ने साधा था निशाना
तब पीएम मोदी ने भी मेवालाल चौधरी को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा था, उन्होने कहा था कि modi nitishनियुक्ति में व्यापक धांधली के आरोप के बावजूद सीएम ने मेवालाल चौधरी को जदयू का टिकट देकर विधायक बनाया, आरोप से संबंधित फाइल महीनों तक मुख्यमंत्री के पास पड़ी रही, आपको बता दें कि जब नीतीश ने मामले में जांच के आदेश नहीं दिये, तो राज्यपाल के निर्देश पर गठित जस्टिस महफूज आलम कमेटी ने जांच की थी।

बहाली में धांधली
मेवालाल चौधरी पर विश्वविद्यालय के 161 सहायक प्राध्यापक- जूनियर साइंटिस्ट के पदों पर साल 2012 में हुई बहाली में बड़े पैमाने पर धांधली तथा पैसों के लेन-देन का आरोप है, मेवालाल को मुख्यमंत्री का संरक्षण होने के कारण ये मामला सालों तक लटका रहा, अब नीतीश ने उन्हें कैबिनेट में शामिल किया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment