खुशखबरी: फरवरी तक सोने की कीमत में आ सकती है जबरदस्त गिरावट, इतने रूपए तक हो सकता है सस्ता

सर्राफा बाजारों में सोने चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी रहता है। कभी सोना उठता है तो कभी चांदी गिरती है। खैर, यह सर्राफा बजाार है और यहां यह सिलसिला जारी रहता है। वहीं, अब इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले फरवरी माह में सोना 5 हजार रूपए तक सस्ता हो सकता है। लिहाजा, आपके पास सोना खरीदने का 

एक अच्छा मौका होगा। चांदी का भी कुछ ऐसा ही हाल होने जा रहा है। बताते चले कि जब कभी आर्थिक संकट अपने चरम पर पहुंच जाता है तो सोने में निवेश बढ़ जाता है, और यहां कुछ ऐसा ही कोरोना काल में देखने को मिला है। कोरोना काल में जनित आर्थिक चुनौतियों के बीच सोने में निवेश काफी हद तक बढ़ा है।

उधर, एक तरफ जहां सोने में निवेश बढ़ा है तो वहीं बीते काफी दिनों से इनकी कीमतों में गिरावट का सिलसिला जारी है। वहीं, फेस्टिव सीजन और मैरिज सीजन को हटा दे तो फिलहाल गिरावट का यह सिलसिला जारी है और यह कब तक और कहां तक जारी रहेगा। इसके बारे में तो फिलहाल कुछ भी कह पाना मुश्किल है। ईटीएफ (Gold ETF) में भी निवेशक कुछ खास रुचि नहीं दिखा रहे हैं. अगस्त के बाद से अब तक सोना करीब 6,000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक सस्ता हो गया है।

 कोरोना की वैक्सीन का भी पड़ रहा असर 
इसके साथ ही कोरोना की वैक्सीन के आने का भी असर पड़ रहा है। अमेरिका की दवा कंपनी फाइजर के इस दावे के बाद की कोरोना वैक्सीन 95 फीसद तक सफल पाई गई है..  सोने की कीमत में गिरावट का सिलसिला शुरू हो चुका है… इसके अलावा सीरम इंस्टीट्यूट ने भी कहा है कि भारत में वैक्सीन 3-4 महीने में उपलब्ध होगी। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने कहा है कि उसकी कोरोना वैक्सीन 90 फीसदी तक कारगर हैॉ। ऑक्सफोर्ड के वैक्सीन प्रोजेक्ट में सीरम पार्टनर है। 

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments