कोरोना : उत्‍तर प्रदेश में लॉकडाउन! अहमदाबाद में कर्फ्यू, जानें कहां किसे क्‍या छूट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 November 2020

कोरोना : उत्‍तर प्रदेश में लॉकडाउन! अहमदाबाद में कर्फ्यू, जानें कहां किसे क्‍या छूट

कोरोना : उत्‍तर प्रदेश में लॉकडाउन! अहमदाबाद में कर्फ्यू, जानें कहां किसे क्‍या छूट

उत्‍तर प्रदेश के गढ़ मुक्‍तेश्‍वर में शासन की ओर से गंगा स्नान मेला स्थगित कर दिया गया है, इसके साथ ही गढ़ गंगा मेला क्षेत्र में 25 से 30 नवंबर तक पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है । आदेशानुसार, 11 किमी मेला क्षेत्र में कोई भी दुकान और बाजार या पड़ाव नहीं लगेंगे और ना ही श्रद्धालुओं के वाहनों को ही आने दिया जाएगा । श्रद्धालुओं को रोका जा सके इसके लिए जिले की सीमा पर बेरिकेडिंग की जा रही है। चेकिंग के बाद ही वाहन को आगे जाने दिया जाएगा ।

सीमा पर चेकिंग
एएसपी सर्वेश मिश्रा और एडीएम जयनाथ यादव की ओर से जानकारी दी गई कि मेला स्थगित होने के बाद श्रद्धालुओं को रोकने के लिए मेरठ, बुलंदशहर, गाजियाबाद, नोएडा, अमरोहा से जुड़ी सीमा पर भी चेकिंग की जाएगी। गढ़ क्षेत्र में चारों ओर पुलिस की बेरिकेडिंग की जा रही है। गढ़ मुक्तेश्वर में आने वाले हर वाहन की सघन चेकिंग होगी, श्रद्धालुओं के वाहनों को वापस भेजा जाएगा। एडीएम जयनाथ यादव ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रतिबंध की अवधि में गढ़ क्षेत्र में होने वाली शादी की बस और अन्‍य गाडि़यों को नहीं रोका जाएगा । शादी वाले वाहन अपना कार्ड दिखाकर आराम से आ जा सकेंगे। इसके गढ़ में रुटीन के बाजार, अन्य स्कूल आदि सब खुलेंगे।

गुजरात में कर्फ्यू !
वहीं अहमदाबाद में कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए राज्‍य सरकार कर्फ्यू का कदम उठाया है । यहां, शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक कर्फ्यू लागू करने का फैसला मुख्यमंत्री विजय रुपाणी उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल तथा अन्य वरिष्ठ मंत्रियों व उच्च अधिकारियों ने एक बैठक के दौरान लिया था। इस दौरान दवा और दूध की दुकानें खुली रहेंगी। इसके साथ ही अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेस हाईवे और अहमदाबाद-मुंबई हाईवे को बंद किए जाने की खबरों को नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने नकारा है । स्‍पष्‍ट किया गया है कि देश में कोई भी हाईवे बंद नहीं किया गया है। लेकिन अहमदाबाद में कर्फ्यू के कारण शहर में आने वालों से आने का कारण जरूर पूछा जा रहा है।

ये रहेगी टाइमिंग
वाहन चालकों के पास वाजिब कारण नहीं होने पर उन्‍हें UP lockdown 2वापस लौटाया जा रहा है । आपको बता दें अहमदाबाद में शुक्रवार रात्रि 9:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक का कर्फ्यू लगाया गया है । इसके बाद भी रात को 9:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक का कर्फ्यू तो रहेगा ही । वहीं, सूरत वडोदरा और राजकोट शहर में भी शनिवार रात 9:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक का अनिश्चितकालीन कर्फ्यू घोषित किया गया है।

कोरोना के बढ़ते मामले
दिल्‍ली समेत देश के कई राज्‍यों में बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं । गुजरात का अहमदाबाद भी एक बड़ा हॉटस्‍पॉट बनकर सामने आया है । इसके चलते ही राज्य में कर्फ्यू लगाने का ये निर्णय लिया गया। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, गुजरात में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्‍या 1,94,402 तक पहुंच चुकी है, अब तक कुल  3,837 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटों में राज्‍य में  1420 नये मरीजों की पुष्टि हुई है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment