दिसंबर में जारी हो सकता है टीजीटी—पीजीटी भर्ती का नया नोटि​फिकेशन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 November 2020

दिसंबर में जारी हो सकता है टीजीटी—पीजीटी भर्ती का नया नोटि​फिकेशन

 

लखनऊ। प्रदेश में 4500 से ज्यादा अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) भर्ती 2020 के आसार बढ़ गए हैं। माना जा रहा है कि इसका संशोधित विज्ञापन दिसंबर में जारी किया जा सकता है। इसके लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को 29 अक्तूबर को जारी विज्ञापन के सॉफ्टवेयर में थोड़ा संशोधन कराना पड़ेगा और इसके लिए कम 15 से 20 दिन का समय लग सकता है।

जानकारी के अनुसार महाधिवक्ता ने अपनी विधिक राय में एक ही संवर्ग की लिखित परीक्षा में तदर्थ शिक्षक एवं फ्रेश अभ्यर्थियों के लिए अंक देने के दो अलग—अलग मापदंड अपनाने को गलत ठहराया था। इतना ही नहीं टीजीटी में जीव विज्ञान को शामिल नहीं किए जाने को भी अनुचित माना था। ऐसे में ऑनलाइन आवेदन में इन दोनों में संशोधन किए जाने हैं। बताया जा रहा है कि संशोधित विज्ञापन में किसी प्रकार की कमी नह रहने पाए इसके लिए दोबारा विधिक राय लेनी पड़ेगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment