आतंकी साजिश नाकाम, जैश के दो आतंकी गिरफ्तार, पुलिस के हाथ लगे कई दस्तावेज - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 November 2020

आतंकी साजिश नाकाम, जैश के दो आतंकी गिरफ्तार, पुलिस के हाथ लगे कई दस्तावेज

 

नई दिल्ली। भारत के सामने बाहरी चुनौतियों से ज्यादा दिक्कत अंदरूनी देशद्रोहियों से है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश—ए—मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर बड़े हमले के मंसूबे पर पानी फेर दिया है। ये दोनों आतंकी विदेश की धरती की जगह भारत से ही हैं। एक आतंकी जम्मू—कश्मीर के बारामुला और दूसरा कुपवाड़ा का रहने वाला है। स्पेशल सेल को इन्हें सरायकाले खां के पास से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है। गिरफ्तार किए गए दोनों के पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और दस्तावेज बरामद हुए हैं।

ये दोनों दिल्ली-एनसीआर में कई स्थानों पर आतंकी हमले की साजिश कर रहे थे। कई वीवीआईपी भी इनके निशाने पर थे। पुलिस को इनके पास से दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस मिले हैं। पुलिस के अनुसार इन आतंकियों की दिल्ली में धमाका करने की तैयारी चल रही थी। पुलिस को एक वाट्सऐप ग्रुप के बारे में जानकारी मिली है, जिसमें एक पाकिस्तानी जुड़ा हुआ है। इसी ग्रुप में वह इन्हें तमाम तरह के दिशा—निर्देश दे रहा था। साथ ही इस ग्रुप में कई आतंकियों के वीडियो भी मिले हैं। पुलिस को इस ग्रुप में जितने भी नंबर मिले हैं उनकी गहनता से जांच कर रही है।

पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि ये दोनों आतंकी देवबंद भी गए थे और इस दौरान सहारनपुर में भी ठहरे थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल यह जानने की कोशिश में लगा है कि देवबंद से इनका क्या कनेक्शन है। पुलिस के हाथ इन आतंकियों का मोबाइल भी लग गया है। पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि अब्दुल लतीफ मीर (22 वर्षीय) बारामूला जिले के डोरू गांव का रहने वाला है जबकि मोहम्मद अशरफ खटाना (20 वर्षीय) कुपवाड़ा जिले के हाट मुल्ला गांव का निवासी है। इन दोनों आतंकियों को सोमवार की रात में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव के अनुसार जानकारी के आधार पर सराय काले खां के मिलेनियम पार्क के निकट जाल बिछाया गया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment