इस एक्टर की वजह से जीनत अमान को मिली थी लोकप्रियता, फ्लॉप फिल्मों से हो गई थी परेशान! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

19 November 2020

इस एक्टर की वजह से जीनत अमान को मिली थी लोकप्रियता, फ्लॉप फिल्मों से हो गई थी परेशान!

 

इस एक्टर की वजह से जीनत अमान को मिली थी लोकप्रियता, फ्लॉप फिल्मों से हो गई थी परेशान!

बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस जीनत अमान आज अपना 69वां जन्मदिन मना रही हैं, उनका जन्म आज ही के दिन 19 नवंबर 1951 को मुंबई में हुई थी। फिल्मों में आने से पहले जीनत एक पत्रकार थी, फिर उन्होने अपना रुख मॉडलिंग की ओर किया था, बाद में उन्होने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। फिर जो हुआ, कईयों को पता है।

1970 में करियर शुरु
जीनत अमान का फिल्मी करियर साल 1970 में शुरु हुआ था, उन्होने साल 1970 में द एविल विद इन और 1971 में हलचल जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन शुरुआती ये दोनों फिल्में फ्लॉप होने से परेशान हो गई, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो उन्होने बॉलीवुड छोड़ने का फैसला भी ले लिया था।

देव आनंद ने दिया ऑफर
तभी जीनत को देव आनंद ने अपनी फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा में काम करने का ऑफर दिया, इस फिल्म ने जीनत को रातों-रात स्टार बना दिया, अगर देव आनंद ने जीनत को इस फिल्म में काम ना दिया होता, तो शायद वो फिल्म इंडस्ट्री ही छोड़ दी होती।

बहन का किरदार
फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा में जीनत ने देव आनंद की बहन का किरदार निभाया था, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया था, फिल्म का एक गाना दम मारो दम भी जबरदस्त पॉपुलर हुआ था। इसके बाद जीनत ने फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम में खूब सुर्खियां बटोरी, हालांकि इस फिल्म के लिये उन्हें काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment