बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए पिता ने चलाया ऑटो, अब निधन पर भावुक हुए सिराज ने लिखी बड़ी बात - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 November 2020

बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए पिता ने चलाया ऑटो, अब निधन पर भावुक हुए सिराज ने लिखी बड़ी बात

 

बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए पिता ने चलाया ऑटो, अब निधन पर भावुक हुए सिराज ने लिखी बड़ी बात

इंडियन क्रिकेट टीम के फास्‍ट बॉलर मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का शुक्रवार को निधन हो गया। सिराज के पिता अभी 53 वर्ष के थे और फेफड़ों की गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। बहुत गरीब परिवार से आने वाले गौस ने अपने बेटे सिराज को क्रिकेटर बनाने के लिए सबकुछ दांव पर लगा दिया था। ऑटो चलाकर, दिन रात मेहनत कर बेटे को इस मुकाम पर पहुंचने वाले पिता अब बेटे का टेस्‍ट डेब्‍यू कभी नहीं देख पाएंगे ।

आईपीएल में आरसीबी टीम का हैं हिस्‍सा
आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की ओर से खेलने वाले मोहम्‍मद सिराज अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट डेब्यू कर सकते थे, लेकिन अब उनके पिता यह नहीं देख पाएंगे। सिराज, कोरोनावायरस के कारण क्वारंटीन नियमों के चलते अभी भारत वापस नहीं लौट सकते हैं । सिराज टीम इंडिया के साथ बायो-बबल में हैं । कुछ समय पहले आईपीएल 2020 के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मंदीप सिंह के पिता का भी निधन हो गया था, वो भी भारत वापस नहीं लौट सके थे।

ऑटो चलाकर बेटे को क्रिकेटर बनाया
मोहम्मद गौस ने बहुत ही सीमित संसाधनों के बावजूद हार नहीं मानी, बेटे सिराज की हर महत्वाकांक्षा को पूरा करने में उनका समर्थन किया । ऑटो चलाकर घर भी संभाला और बेटे को इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्‍सा बनाया । सिराज ने पिता के निधन के बाद एक भावुक संदेश दिया। सिराज ने कहा, ‘‘यह चौंकाने वाला है। मैंने अपने जीवन का सबसे बड़ा सहारा खो दिया।मुझे देश के लिए खेलते हुए देखना उसका सपना था और मुझे खुशी है कि मैं उनके सपने को पूरा कर सका और उन्हें खुशी दे पाया।’’

आरसीबी ने किया ट्वीट
वहीं मोहम्‍मद सिराज की टीम आरसीबी ने की ओर ट्वीट किया गया है – ‘‘हमारे दिल की दुआएं और संवेदनाएं पिता के खोने पर मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के लिए हैं। इस कठिन समय में पूरा RCB परिवार आपके साथ है। मजबूत रहें, मियां।’’ सिराज के पिता ज्‍यादा नहीं कमाते थे, लेकिन इसके बावजूद बेटे के सपनों के बीच उन्‍होंने पैसों को कभी नहीं आने दिया।  आपको बता दें सिराज ने भारत के लिए 1 वनडे और 3 टी20 में हिस्सा लिया है।उन्‍होंने भारत के लिए पहला मैच 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में खेले थे। आईपीएल में सिराज ने 35 मैचों में 39 विकेट लिए हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment