बिहार: नीतीश ने भाभी के सूप में किया अर्घ्य अर्पण, लालू ने शेयर की तस्वीर, नेताओं ने ऐसे मनाया छठ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 November 2020

बिहार: नीतीश ने भाभी के सूप में किया अर्घ्य अर्पण, लालू ने शेयर की तस्वीर, नेताओं ने ऐसे मनाया छठ

बिहार: नीतीश ने भाभी के सूप में किया अर्घ्य अर्पण, लालू ने शेयर की तस्वीर, नेताओं ने ऐसे मनाया छठ

कोराना काल में भी छठ पर्व की धूम रही, बिहार समेत उत्‍तर भारत में रहने वाले बिहारी लोगों ने धूमधाम से छठ पूजा की । बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी छठ पर्व मनाया । वहीं, नित्यानंद राय व गिरिराज सिंह जैसे नेताओं ने भी छठ पर्व पर उत्साह दिखाते हुए प्रार्थना की । आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के घर लगातार तीसरे साल भी छठ नहीं मनाया गया । कभी उनके घर पर इस पर्व की रौनक हुआ करती थी ।

नीतीश कुमार ने दिया अर्घ्‍य
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास पर छठ पर्व मनाया । पटना के एक अणे मार्ग स्थित सीएम हाउस में उदीयमान सूर्य को अर्घ्य अर्पण किया । आपको बता दें कि उनकी भाभी ने छठ पूजा का व्रत किया था । मुख्यमंत्री नीतीश शुक्रवार को अस्ताचलगामी भगवान भाष्कर को अर्घ्य दिया ।

लालू प्रसाद यादव ने दिया अर्घ्‍य
पूर्व मुख्‍यमंत्री, आरजेडी के लालू प्रसाद यादव ने छठ पर्व पर पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, – लोक आस्था के महापर्व छठपूजा की हार्दिक शुभकामनाएं. प्रार्थना करता हूँ कि छठ मैया आपकी हर मनोकामना पूर्ण कर आपको सुख, शांति, समृद्धि, प्रसिद्धि और प्रेम प्रदान करें । आपको बता दें लालू यादव के घर पर इस बार भी छठ नहीं मनाया गया ।

अन्‍य नेताओं ने भी मनाया छठ पर्व
वहीं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने नारायणी तट स्थित अपने घर पर्ण कुटीर पर भगवान सूर्य की उपासना की । अर्घ्य करते हुए उन्होंने भगवान सूर्य एवं छठ मइया से प्रार्थना की कि वह सबके जीवन को सुखमय बनाएं । केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी लखीसराय स्थित अपने पैतृक आवास बड़हिया मे छठ मनाया । सिंह ने सूर्य को अर्घ्य देते हुए छठी मइया से देश में खुशहाली, शांति व समृद्धि लाने की प्रार्थना की ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment