लंबी उम्र तक भी आपके बाल नही होंगे सफेद,बस इस चीज का ऐसे करें इस्तेमाल…

 

हमारे घरों में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली सब्जी बालों को सफेद करने के लिए बहुत फायदेमंद मानी जाती है! इस सब्जी से निकलने वाली त्वचा बहुत उपयोगी होती है! जी हां, क्या आपने कभी सोचा है कि बालों का गिरना रोकने और बालों को काला करने में यह कितना मददगार हो सकता है!

अगर आप आलू के छिलके को बेकार समझकर फेंक देते हैं, तो जान लें कि इसमें पॉलीफेनोल ऑक्सीडेज नामक एंजाइम होता है, जो स्वस्थ बालों को बनाए रखने में मदद करता है! इसके अलावा यह आयरन, जिंक, कॉपर, कैल्शियम, पोटैशियम, नियासिन और मैग्नीशियम से भी भरपूर है! तो आइए जानते हैं कि आलू के छिलके आपके सफेद बालों को कैसे काला करते हैं!

आवश्यक सामग्री – 8-10 आलू के छिलके, 2-3 कप पानी, गुलाब जल, सूती कपड़े, कटोरी

बनाने की विधि– पैन को स्टोव पर रखें! मध्यम आंच पर गैस जलाएं! पानी डालें और इसे 3-5 मिनट तक उबलने दें! जब पानी गुनगुना हो जाए तो आलू के छिलकों को सॉस पैन में डालें और ढक्कन बंद कर दें! छिलकों को पानी में 30-35 मिनट तक उबालें! गर्मी बंद करें और छिलकों को 15-20 मिनट के लिए पानी में छोड़ दें! एक छलनी या एक साफ सूती कपड़े का उपयोग करके पानी को कटोरे में डालें! फिर इसमें टेबलस्पून गुलाब जल मिलाएं! इस पानी को ठंडा होने दें और फिर इसे अपनी स्प्रे बोतल में इस्तेमाल करें!

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments