अपराधी, दोषियों की जिन्दगी के लिए सबसे बड़ा निर्णय लेने वाले हैं जो बाइडन

 

joe baiden

अमेरिका। सजा से देश और समाज को सुधरने का अवसर दिया जाता है। मौत ही एक ऐसी सजा है जो व्यक्ति के लिए सबसे बड़ा दंड है और यह दंड जब दिया जाता है तो व्यक्ति ही समाप्त हो जाता है। अमेरिका के अगले राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन के कार्यकाल मौत की सजा को खत्म करने की तैयारी चल रही है। इससे पहले ही अमेरिकी न्याय विभाग तीन दोषियों को मृत्यु दंड देने की तैयारी कर चुका है। न्याय विभाग ने 20 जनवरी 2021 से पहले तक तीन और संघीय मृत्यु दंड देना निर्धारित कर रखे हैं। 20 जनवरी 2021 को जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के लिए शपथ लेंगे। अमेरिकी चुनाव में राष्ट्रपति निर्वाचित हुए जो बाइडन मौत की सजा के खिलाफ रहे हैं। जो बाइडन अमेरिका में मौत की सजा को उपयोग प्रावधान को समाप्त करने के लिए काम करेंगे।

माना जा रहा है कि उन्होंने चुनावी सभाओं में सजा के लिए जो वादा किया था, उसका निर्वहन करेंगे। जो बाइडन के प्रवक्ता ने मौत की सजा की पुष्टि की है। बाइडन के प्रेस सचिव टीजे डकलो ने कहा कि जेल ब्यूरो ने गुरुवार को 17 साल के अंतराल के बाद इस साल आठवें संघीय मृत्यु दंड को अंजाम दिया है। बाइडन प्रशासन अब और भविष्य में मौत की सजा का विरोध करता है। कोशिश है कि मौत की सजा को परिवर्तित कर दिया जाये।

पदभार ग्रहण के साथ ही यह बड़ा निर्णय लिया जाएगा, इस सम्बन्ध में कोई जानकारी नहीं है। न्याय विभाग ने शुक्रवार रात एक अदालत में बताया कि वह 11 दिसंबर के लिए अल्फ्रेड बुर्जुआ और 14 दिसंबर के लिए कोरी जॉनसन और 15 दिसंबर के लिए डस्टिन हिग्स को मृत्यु दंड देना तय किया था। इस वर्ष के लिए दो अन्य निष्पादन निर्धारित किए गए थे, जिनमें एक महिला भी शामिल है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments