नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, अगले सीएम के नाम पर जल्‍द लग सकती है मुहर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

14 November 2020

नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, अगले सीएम के नाम पर जल्‍द लग सकती है मुहर

  

नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा,  अगले सीएम के नाम पर जल्‍द लग सकती है मुहर

शुक्रवार, 13 नवंबर को बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की, उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा उन्‍हें सौंप कर मौजूदा विधानसभा को भंग करने की सिफारिश भी की है । बिहार चुनाव में नीतीश के नेतृत्‍व में एनडीए ने बहुमत के साथ जीत हासिल की है । नीतीश के इस्तीफा देने और राज्यपाल से विधानसभा भंग करने की सिफारिश के साथ ही बिहार में अब नए सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है ।

केयरटेकर मुख्‍यमंत्री के रूप में काम करते रहेंगे नीतीश
राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार का इस्तीफा स्वीकारnitish kumar कर लिया है । उन्‍होंने उन्‍हें एनडीए की नई सरकार के गठन होने तक केयरटेकर मुख्यमंत्री के रूप में काम जारी रखने को कहा है । अब 15 नवंबर यानी रविवार को एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होगी । इसमें एनडीए विधायक दल के नेता का चुनाव किया जाएगा । नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान भी हो सकता है ।

नीतीश का नाम तय
विधानसभा चुनाव से पहले ही भारतीय जनता पार्टी ये घोषणा कर चुकी है कि चुनाव नतीजों के बाद नीतीश कुमार ही एनडीए की ओर से सीएम होंगे । modi nitishनतीजों में बीजेपी को ज्‍यादा सीट आई तो भी । अब ऐसे में नीतीश का ही नेता चुना जाना तय माना जा रहा है । हालांकि पार्टी में नए चेहरे को लेकर सुगबुगाहट सुनी जा रही है । लेकिन शीर्ष नेतृत्‍व की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के लिए नीतीश के अलावा कोई नाम सामने नहीं आया है ।

कांग्रेस में हलचल
एनडीए में जहां रविवार दोपहर 12:30 बजे विधायक दलों की बैठक होनी है वहीं शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें 2 नवनिर्वाचित विधायक पहुंचे ही नहीं । ये , मनिहारी से विधायक मनोहर प्रसाद सिंह और अररिया से विधायक आबिद उर रहमान थे । जिसके बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया कि क्या कांग्रेस के कुछ विधायक एनडीए के संपर्क में हैं? हालांकिबिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने पार्टी में किसी प्रकार की टूट से इनकार किया है, उन्‍होंने कहा कि विधायकों को विश्वास में लेने की प्रक्रिया पहले से चलती आ रही है । ऐसा माहौल भी नहीं है और ऐसी कोई संभावना नहीं है कि कांग्रेस के विधायक टूट जाएं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment