धनतेरस पर गिरे सोने के दाम, यहां जानें अपने शहर का हाल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

12 November 2020

धनतेरस पर गिरे सोने के दाम, यहां जानें अपने शहर का हाल

 

gold

नई दिल्ली। खुशहाली और संपन्नता का प्रतीक माना जाना वाला दिवाली और धनतेरस का पर्व जल्द ही आने वाला है। धनतेरस पर हमारे देश में सोने-चांदी के जेवर व सिक्के खरीदने की परंपरा है। इस दौरान सोने और चांदी की धातुओं में हर बार की तरह इस बार भी भारी उतार चढ़ाव भी देखने को मिल रहा है। इस बार धनतेरस और दिवाली सोने और चांदी की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है।

अगर हम ताज़ा आंकड़ों पर नजर डाले तो MCX पर गोल्ड का दिसंबर वायदा 25 हजार रूपये से अधिक लुढ़क कर 49665 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। जबकि इसके पहले शुक्रवार को 52167 रुपये प्रति 10 ग्राम पर चल रहा था। यही स्थिति चांदी की भी है। MCX पर चांदी का वायदा 4600 रुपये से ज्यादा टूटकर 60725 रुपये प्रति किलो पर आ गया। भारतीय परंपरा के अनुसार धनतेरस पर सोना चांदी खरीदना शुभ माना जाता है। इस दिन लोग सोने चांदी के आभूषण, सिक्के, धातू और बर्तन की खरीदारी करते हैं।

आ सकती है तेजी 

एक्सपर्ट की माने तो इस दिन सोना खरीदना अधिक शुभ माना जाता है। ऐसे में सोने चांदी में थोड़ी तेजी आ सकती हैं। जानकार कहते हैं कि इस समय अगर कोई सोने में निवेश करना चाहता है तो यही सही समय है। वहीं चांदी की कीमतों में भी अचानक से शाम पांच बजे से गिरावट आ गयी। एक रिपोर्ट के मुताबिक 24 कैरेट गोल्ड के भाव अलग-अलग शहरों में इस तरह हैं। दिल्ली में 54,170 प्रति 10 ग्राम मुंबई में 52,200 प्रति 10 ग्राम, चेन्नई में 52,470 प्रति 10 ग्राम, लखनऊ में 52,150 प्रति 10 ग्राम, कोलकाता में 52,720 रुपये प्रति 10 ग्राम है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment