तेजस्वी यादव एक तीर से दो निशान के चक्कर में, सुशील मोदी के खिलाफ बड़ा दांव! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, November 29, 2020

तेजस्वी यादव एक तीर से दो निशान के चक्कर में, सुशील मोदी के खिलाफ बड़ा दांव!

 

तेजस्वी यादव एक तीर से दो निशान के चक्कर में, सुशील मोदी के खिलाफ बड़ा दांव!

बिहार की एक सीट पर होने वाले राज्यसभा उपचुनाव की लड़ाई दिलचस्प होती दिख रही है, लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई इस सीट से जहां बीजेपी ने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तथा पार्टी के कद्दावर नेता सुशील कुमार मोदी को अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन की तरफ से भी इस सीट को लेकर अपने प्रत्याशी उतारे जाने के कयास लगने लगे हैं।

बीजेपी ने सुमो का उतारा
सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार बिहार से राज्यसभा सीट पर महागठबंधन चिराग पासवान की मां रीना पासवान को अपना समर्थन देकर उम्मीदवार बनाना चाहता है, दरअसल चिराग पर महागठबंधन पिछले कुछ दिनों से नजर बनाये हुए है, Sushil-Kumar-Modi1ऐसे में इस मौके को वो अपने हाथ से गंवाना नहीं चाह रहा है, क्योंकि बिहार में खाली हुई सीट रामविलास पासवान के पास थी, ऐसे में उनके निधन के बाद इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि उनकी पत्नी रीना पासवान ही एनडीए के कोटे से राज्यसभा जा सकती है, लेकिन ऐन वक्त पर इस सीट से बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के नाम का ऐलान किया गया है।

राजद नई तैयारी में
हालांकि सूत्रों का मानें, तो इसे लेकर राजद द्वारा अब चिराग की मां के नाम पर समर्थन किये जाने की बात सामने आ रही है, reena paswanलेकिन लोजपा की ओर से अभी इसको लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और लोजपा नेता रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट के लिये बीजेपी ने पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को उम्मीदवार बनाया है, जिसके बाद सुमो 2 दिसंबर को नामांकन करने वाले हैं, जानकारी के अनुसार इस दौरान सीएम नीतीश कुमार समेत बीजेपी के कई बड़े चेहरे मौजूद रहेंगे।

पासवान का निधन
राज्यसभा की इस सीट पर चुनाव आयोग तैयारी कर चुकी है, 14 दिसंबर को उपचुनाव होगा, रामविलास पासवान बीजेपी और जदयू के सहयोग से 2019 में निर्विरोध चुने गये थे, इस सीट का कार्यकाल 2 अप्रैल 2024 तक है, Ram Vilas Paswan1बिहार से ऊपरी सदन के सदस्य रामविलास पासवान का इसी साल 8 अक्टूबर को निधन हो गया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment