मांगलिक अवसरों के लिए है मौका, सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट का उठायें लाभ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

18 November 2020

मांगलिक अवसरों के लिए है मौका, सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट का उठायें लाभ

 

gold

दिल्ली। त्योहारी मौसम और मांगलिक कार्याें की की शुरुआत होने के साथ ही सोन-चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव का दौर शुरू हो गया है। बुधवार को सोने की कीमत में कमी आयी है। फिर भी सोना 51 हजार के मूल्य पर बना हुआ है। चांदी की कीमत भी 64 हजार से 63 हजार प्रतिकिलोग्राम पर पहुंच गयी है। बीते कारोबारी सत्र यानि मंगलवार को शुरुआती सत्र में 24 कैरेट सोने का भाव 51,052 रहा। बाजार बंद होने के समय 51, 054 पहुंच गया। सोने की कीमत में बड़ा बदलाव तो नहीं है लेकिन लेकिन बीते कारोबारी सत्र से तुलना की जाए तो कमी आई है। सोमवार को 24 कैरेट सोने का भाव 51,246 प्रति10 ग्राम था। चांदी की कीमत 64, 101 प्रतिकिलोग्राम तक पहुंच गई थी। मंगलवार को चांदी की कीमत में भी मामूली कमी आई थी।

बाजार खुलने पर इसकी कीमत 63, 466 प्रतिकिलोग्राम थी और बंद होते समय यह 63,386 प्रतिकिलोग्राम रहा। सोने की कीमत में दीपावाली के दिन भी कमी देखी गई थी। दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव मंगलवार को तीन रुपये की मामूली बढ़त लिए रहा है। वहीं चांदी भाव में 451 रुपये की तेजी रही। रुपये के मूल्य में गिरावट और वैश्विक बाजार में उतार-चढ़ाव होना जारी रहा। दिल्ली सर्राफा में सोना भाव तीन रुपये बढ़कर 50,114 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा।

सोमवार को यह 50,111 रुपये के भाव पर बंद हुआ था। चांदी भाव 451 रुपये की तेजी के साथ 62,023 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गयी। पिछले कारोबारी सत्र में यह 61,572 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। दिल्ली में 24 कैरेट सोने का हाजिर भाव तीन रुपये बढ़ गया। रुपये के मूल्य में गिरावट और वैश्विक स्तर पर सोने के भाव में उतार-चढ़ाव का असर घरेलू बाजार पर पड़ा है। डॉलर के मुकाबले रुपये में मंगलवार को 12 पैसे की नरमी रही।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment