धनतेरस: राशिनुसार करें खरीदारी, लाभ ही लाभ-कुबेर के साथ मां लक्ष्‍मी का होगा वास - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

12 November 2020

धनतेरस: राशिनुसार करें खरीदारी, लाभ ही लाभ-कुबेर के साथ मां लक्ष्‍मी का होगा वास

 

धनतेरस: राशिनुसार करें खरीदारी, लाभ ही लाभ-कुबेर के साथ मां लक्ष्‍मी का होगा वास

धनतेरस को लेकर कंन्‍फ्यूजन बना हुआ है, आपको बता दें इस बार धनतेरस आज और कल दोनों दिन मनाई जाएगी । 12 नवंबर यानी आज रात्रि 9:30 बजे से त्रयोदशी का शुभारंभ हो रहा है, ज्योतिष जानकारों के अनुसार कार्तिक कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को धन्वंतरी जयंती मनाई जाती है । गुरुवार से शुक्रवार 13 नवंबर की संध्या करीब 6:00 बजे तक खरीदारी के शुभ योग हैं । इस धनतेरस आप राशि के अनुसार क्या खरीदें आगे जानें ।

पूजा और खरीदारी का शुभ मुहूर्त
धनतेरस का शुभ मुहूर्त 12 नवंबर कि रात्रि 11:30 से 1:00 तक, उसके बाद 2:45 से अगले दिन सुबह 5:57 तक होगा । वहीं, शुक्रवार को सुबह 5:59-10:06 बजे तक और 11:08 बजे से 12:51 बजे तक का है । इसके अलावा आप दोपहर 3:38 से संध्या 5:00 बजे तक भी आप धनतेरस की खरीदारी कर सकते हैं ।

राशिनुसार खरीदारी
मेष राशि – सोना, चांदी, इलेक्ट्रॉनिक्स, जमीन जायदाद की खरीदारी करना शुभ हो सकता है । वाहन की खरीदारी इस दिन न करें ।
वृषभ राशि – हीरे-चांदी के जेवर और जमीन जायदाद की खरीदारी करना शुभ होगा । बैंक में फिक्स डिपाजिट भी कर सकते हैं, वाहन की खरीदारी भी कर सकते हैं ।
मिथुन राशि – इलेक्ट्रॉनिक गुड्स, सोना, चांदी, जमीन जायदाद आदि की खरीदारी कर सकते हैं । ये सभी चीजें खरीदना शुभ होगा ।

कर्क राशि – आप शेयर मार्केट में निवेश करें, इसके अलावा जमीन जायदाद की खरीदारी व सोना, चांदी के आभूषण भी खरीद सकते हैं ।
सिंह राशि – बैंक में फिक्स डिपॉजिट कर सकते हैं, शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ हो सकता है । लकड़ी के फर्नीचर, सोना, तांबा आदि की खरीदारी भी कर सकते हैं ।
कन्या राशि – जमीन जायदाद, इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान के अलावा सोना-चांदी आदि की खरीदारी कर सकते हैं ।
तुला राशि – वाहन की खरीदारी करने से बचें । इस बार शेयर मार्केट में पैसे लगा सकते हैं या फिर फिक्स्ड डिपॉजिट कर सकते हैं । आपके लिए चांदी खरीदना शुभ रहेगा ।

वृश्चिक राशि – आप धनतेरस पर किसी भी प्रकार का निवेश कर सकते हैं । जमीन जायदाद की खरीदारी और सोना चांदी में भी पैसे लगा सकते हैं ।
धनु राशि – शेयर मार्केट, इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान जमीन, जायदाद, सोना आदि की खरीदारी करनी चाहिए ।
मकर राशि – स्टील के फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, चांदी, जमीन जायदाद आदि की खरीदारी कर सकते हैं ।
कुंभ राशि – वाहन की खरीदारी करने से बचें । आप चांदी की खरीदारी कर सकते हैं । सोना खरीदना भी शुभ होगा । बैंक में फिक्स डिपॉजिट भी कर सकते हैं ।
मीन राशि – आपके लिए कुछ भी वर्जित नहीं, इस वर्ष मनचाही खरीददारी करें । निवेश करेंगे तो बहुत लाभ मिलेगा । नीचे वीडियों में जाने इस धनतेरस आपको क्‍या नहीं खरीदना है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment