तीन दिनों के दौरे पर नेपाल पहुंचे सेना प्रमुख नरवणे, चीन की बढ़ी घबराहट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 November 2020

तीन दिनों के दौरे पर नेपाल पहुंचे सेना प्रमुख नरवणे, चीन की बढ़ी घबराहट

 नई दिल्ली। चीन से चल रहे तनाव के बीच सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे तीन दिन दौरे पर काठमांडू पहुंचे हैं। पिछले कुछ महीनों से भारत और नेपाल के बीच भी सीमा को लेकर विवाद चल रहा है। इस बीच जब भारतीय सेना प्रमुख खुद नेपाल दौरे पर गए हैं तो दुनिया की नज़र इस दौरे पर है। वहीं सेना प्रमुख के दौरे से यह भी साफ़ पता चलता है कि, भारत और नेपाल के बीच रिश्ते अच्छे हैं। इस बीच दोनों देशों के बीच जो गलतफ़हमी है उसे भी इसे दौरे में जनरल एमएम नरवणे दूर करने में सफल होंगे। नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली और नेपाली समकक्ष जनरल पूरन चंद थापा जनरल नरवणे से मुलाकात करेंगे। वह नेपाली सेना के आर्मी कमांड एंड स्टाफ कॉलेज में स्टूडेंट-ऑफिसर्स को भी संबोधित भी करेंगे।

सेना प्रमुख नरवणे के तीन दिन के नेपाल दौरे के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि, भारत और नेपाल के रिश्ते पहले से और भी ज्यादा बेहतर होंगे। नेपाल दौरे को लेकर, सेना प्रमुख नरवणे का कहना है कि, मैं काफी खुशनसीब हूं कि भारत और नेपाल के बीच रिश्तों को और मजबूत करने के लिए काठमांडू जा रहा हूं। इस तरह के निमंत्रण पर नेपाल जाने और अपने समकक्ष जनरल थापा से मिलने की मुझे खुशी है। मुझे इस बात का भी यकीन है कि इस यात्रा से दोनों सेनाओं को मजबूत करने वाले बंधनों और दोस्ती को मजबूत करने में एक लंबा रास्ता तय करेगी।

इस बीच भारत की 2.583 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद से पाल के नवलपुर जिले में एक विद्यालय के भवन का उद्घाटन हुआ है। काठमांडू में भारतीय दूतावास, जिला समन्वय समिति, विद्यालय प्रबंधन समिति के प्रतिनिधियों और स्थानीय नेताओं ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भवन का उद्घाटन किया है। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे तीन दिन दौरे नेपाल दौरे पर चीन की भी नजर रहेगी।

source 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment