जानें, अब क्‍यों नहीं होती बिहार चुनाव में हेमा मालिनी की चर्चा, ऐसा था लालू-नीतीश से कनेक्शन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

06 November 2020

जानें, अब क्‍यों नहीं होती बिहार चुनाव में हेमा मालिनी की चर्चा, ऐसा था लालू-नीतीश से कनेक्शन

 

जानें, अब क्‍यों नहीं होती बिहार चुनाव में हेमा मालिनी की चर्चा, ऐसा था लालू-नीतीश से कनेक्शन

बिहार में कभी खराब सड़कों का मुद्दा जमकर तूल पकड़ा था । एक वादा जो लालू प्रसाद यादव ने किया था वो नीतीश कुमार ने अपने शासन में पूरा करने की कोशिश की । खराब सड़कों का मुद्दा अब चुनावों में कहीं नजर नहीं आता, मूलभूत सुविधाएं अब भी कई इलाकों से नदारद हैं, लेकिन ना नेता और ना ही जनता अब इन पर वोट देती है । अब विकास के नये पैमानों की बातें होती हैं । बहरहाल बिहार चुनाव में कभी हेमा मालिनी का खूब जिक्र हुआ करता था । वजह, आगे जानिए ।

1995 के विधानसभा चुनाव
बिहार में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं, लेकिन हेमा मालिनी चर्चा से नदारद हैं । जी हां, बिहार चुनाव, नीतीश-लालू की बात हो और हेमा मामलिनी का जिक्र ना हो अटपटा सा लगता है । 1995 से लेकर अब तक के हर चुनाव में हेमा मालिनी की चर्चा जरूर होती रही है, और इसका कनेक्शन भी लालू और नीतीश से ही जुड़ता है । दरअसल 1995 के विधानसभा चुनाव के दौरान, लालू प्रसाद यादव  मुख्यमंत्री थे और जनता से दोबारा सरकार बनाने के लिए वोट मांग रहे थे । उस समय बिहार में सड़क एक बड़ा मुद्दा थी ।

खस्‍ता सड़कें और हेमा मालिनी
बिहार में सड़कों में गड्ढे थे गड्ढे में सड़क, यह तक पता करना मुश्किल था । ऐसे समय में लालू यादव ने हेमा मालिनी की ऐसी उपमा दी कि माहौल ही बदल गया । लालू ने एक बार भाषण में कहा था कि हम बिहार की सड़कों को हेमा जी के गालों की तरह बनाएंगे । उन्‍होंने इस बात को कई बार दोहराया, कहा कि बिहार की सड़कों को हेमा मालिनी के गालों की तरह मुलायम और चिकना बना दूंगा । पटना की जन सभा में लालू के इस भाषण के बाद दूसरे दिन मीडिया में उनके ये शब्द प्रमुखता से छापे गए । हालांकि,  मामले में विवाद भी हुआ, महिला के अपमान के नाम पर खूब राजनीति भी हुई ।

लालू का तर्क
जब मुद्दा गर्मा गया तो लालू खुद को बचाने लगे, कहने लगे कि मैंने ऐसा नहीं कहा था, लेकिन हेमा मालिनी जी हैं बहुत सुंदर । इस घटना के बाद बिहार सरकार के आर्ट एंड कल्चरल डिपार्टमेंट के कार्यक्रम में हेमा मालिनी का डांस ग्रुप हिस्सा लेने आया था । उस कार्यक्रम में लालू प्रसाद यादव अपने बेटों के साथ स्‍टेज पर थे, वो उन्‍हें देखकर खूब तारीफ करने लगे । लालू यादव ने हेमा जी को फूल भी दिए । बताया जाता है कि तब लालू यादव ने उनसे कहा था कि हम आपसे और आपकी कला से इतना प्यार करते हैं कि हमने अपनी बेटी का नाम हेमा रखा है । उन्‍होंने धर्मेन्‍द्र को बड़ा भाई तो हेमा को भाभी भी कहा । लालू यादव ने एक बार ये तक कह दिया था कि हेमा मालिनी अगर उनकी फैन हैं तो हम उनके एयर कंडीशनर हैं । बिहार चुनावी चर्चा में ये किस्‍से मजेदार तरीके से आज भी याद किए जाते हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment