बेटियों के साथ बढ़ते अपराध के ग्राफ ने बढ़ाई मां-बाप की चिंता, बलिया में छात्रा को जलाया जिंदा

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, मनचले इतना बेखौफ हो चुके हैं कि, अगर कोई युवती छेड़छाड़ का विरोध करती है तो उसकी हत्या करने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। ऐसा ही ठीक बलिया में देखने को मिला जहां एक छात्रा ने जब छेड़छाड़ का विरोध किया तो आरोपी ने उसके घर में घुसकर उसे ज़िंदा जला दिया। बच्ची को बचाने में उसके पिता भी झुलस गए हैं। फ़िलहाल गंभीर रूप से घायल छात्रा को बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया है।

मामला बलिया में दुबहड़ थाना क्षेत्र के नगवा गांव का है, जहां गांव के दबंग लड़के ने कोचिंग जा रही छात्रा के साथ छेड़छाड़ की। इसका विरोध जब छात्रा ने किया तो फिर युवक ने छात्रा के घर में घुसकर उसे जिंदा ही जला दिया। इस दौरान छात्रा के पिता ने अपनी बच्ची को बचाने की कोशिश की, जिसमे वो भी झुलस गए। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और युवती को बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर किया गया है।

चलती बस में युवकों ने की छेड़छाड़, युवती ने Twitter पर मांगी यूपी पुलिस से  मदद, फिर... | lucknow - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार,  लेटेस्ट-ब्रेकिंग ...

छात्रा की हालात इस वक़्त काफी ख़राब बताई जा रही है, पीड़ित पक्ष का कहना है कि, युवक शनिवार को उनके घर में केरोसिन का तेल लेकर घुसा और छात्रा पर उसे डालकर आग लगा दी। छात्रा जब चिल्लाने लगी तो पिता ने आवाज़ सुनकर आए और बेटी को बचाने का प्रयास करने लगे जिसमे वो भी झुलस गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एसपी देवेंद्रनाथ ने पीड़ित परिवार से मामले की पूछताछ के बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

लड़की से छेड़छाड़ के बाद जमकर पिटे भाजपा युवा नेता

परिवार का कहना है कि छात्रा जब कोचिंग जाती थी तो रास्ते में एक युवक उसे परेशान करता है, छात्रा को वो कई बार धमकी देता था कि उसकी बात अगर नहीं मानी तो वो छात्रा की ज़िंदगी बर्बाद कर देगा। गौरतलब है कि, पिछले दिनों देवरिया में भी बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करना उसके पीटा को महंगा पड़ा था। दबंगों ने पीट-पीटकर युवती के पिता की हत्या कर दी गई थी।

यूपी जिस तरह बेटियों के प्रति अपराध का ग्राफ बढ़ा है, उसे देख निश्चित तौर पर हर मां-बाप की चिंता भी बढ़ी है। समाचार पत्र या फिर न्यूज़ चैनल की सुर्ख़ियों में जब किसी बच्ची के साथ अपराध की खबर आती है तो मां- बाप के मन में सिर्फ यही दुआ उठती है कि, हे भगवान हमारी बेटी को सुरक्षित रखना।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments