अपने टॉप ऑफिसर जमकर बरसे ट्रम्प भेजा घर, ऑफिसर ने कहा था चुनाव में धांधली नही हुई है - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

18 November 2020

अपने टॉप ऑफिसर जमकर बरसे ट्रम्प भेजा घर, ऑफिसर ने कहा था चुनाव में धांधली नही हुई है

 trump%2Bofficer

वॉशिंगटन: चुनाव हारने वाले ट्रंप व्हाइट हाउस छोड़ने से पहले बिफर गए हैं। हार से निराश ट्रम्प ने संघीय एजेंसी के प्रमुख को यह कहते हुए निकाल दिया कि कोई चुनावी धोखाधड़ी नहीं थी।

साइबरस्पेस के निदेशक क्रिस्टोफर क्रेब्स ने ट्रम्प द्वारा यह कहते हुए चुनावी धोखाधड़ी नहीं होने का आरोप लगाया है। उन्होंने क्रिस्टोफर के बयान को "बेहद अवास्तविक" कहा।

2016 के चुनाव में रूस द्वारा हस्तक्षेप करने की कोशिश करने के संदेह के बाद, संयुक्त राज्य अमेरिका ने CISA बनाया, जिसे साइबर हमलों से चुनाव प्रक्रिया की रक्षा करने का काम सौंपा गया था। उनका प्रदर्शन डेमोक्रेट्स के साथ-साथ रिपब्लिकन द्वारा भी स्वागत किया गया था।

एक तरफ ट्रंप चुनाव में धांधली का आरोप लगा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर CISA प्रमुख क्रिस्टोफर कह रहे हैं कि चुनाव पूरी तरह से सुरक्षित था। इस सप्ताह की शुरुआत में, उन्होंने 59 चुनाव सुरक्षा विशेषज्ञों का हवाला देते हुए कहा कि 2020 के चुनाव में कंप्यूटर धोखाधड़ी का कोई सबूत नहीं था।

ट्रम्प के दावों के विपरीत, क्रिस्टोफर ट्रम्प इतने नाराज थे कि उन्हें तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया गया था, और ट्रम्प ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी घोषणा की।

ट्रम्प अमेरिकी चुनाव हार गए हैं, लेकिन वह पद छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। दो दिन पहले ही उन्होंने ट्वीट किया था कि उन्होंने चुनाव जीत लिया है। उन्होंने बार-बार दावा किया है कि चुनाव में धांधली हुई थी।

ट्रम्प ने पद छोड़ने से पहले अफगानिस्तान और इराक से सैनिकों की वापसी का आदेश दिया है। उन्होंने 9 नवंबर को रक्षा सचिव मार्क एस्पर को निकाल दिया, और पेंटागन में अपने वफादारों को शीर्ष पदों पर नियुक्त किया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment