निवार तूफान के बाद चमकी मछुआरों की किस्मत, बारिश में सोना लूटने पहुंचे सैकड़ों लोग


कोरोना काल में दुनियाभर से बुरी खबरें सामने आई हैं लेकिन इस काल में कई लोगों की किस्मत भी चमकी है. वैसे तो आपने जमीन के अंदर से खजाना मिलने की बातें सुनी हैं लेकिन तूफान के बाद सोना मिलने की खबरें शायद ही सामने आई है. आज जिस घटना के बारे में हम आपको बता रहे हैं वो हाल ही की है. गुरुवार को भारत के दक्षिणा राज्यों के समुद्री इलाकों में निवार तूफान ने तहलका मचाया था और इस तूफान की चपेट में आने से कम से कम पांच लोगों की मौत हुई है और साथ ही कई मकान और पेड़ भी टूटे हैं. निवार की वजह से बिजली व्यवस्था पर भी असर पड़ा है और भारी बारिश के कारण तटीय इलाके के लोगों को घर छोड़ने पड़े. हालांकि, इस दौरान सैकड़ों लोग आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के गोदावरी नदी के तट पर भी नजर आए. जिसका कारण है ‘सोना’.

आग की तरह फैली खबर
दरअसल, लोगों को आग की तरह खबर फैली कि निवार तूफान के चलते तट पर सोना बहकर आ गया है. खबर मिलते ही तट पर लोगों की अच्छी खासी भीड़ हो गई. हैरानी वाली बात ये है कि, लोगों ने बारिश की परवाह ना करते हुए अपनी जान जोखिम में डाली. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शनिवार को आंध्र प्रदेश के उडप्पा गांव में ये घटना हुई. जब पूर्वी तट पर लोगों की भारी भीड़ पहुंची. नजारा देखने लायक था और लोगों का कहना है कि तट पर बिखरा सोना पानी में बहकर आया था. हालांकि, सोना सबसे पहले मछुआरों को मिला था और इसके बाद पूरे गांव में खबर फैली. सोशल मीडिया पर भी तूफान के साथ आए सोने की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. जिसमें पीले रंग के मोती दिखाई दे रहे हैं.

नींव में गाड़ा जाता है सोना
सोने के मिलने के पीछे कुछ लोगों का कहना है कि, इस एरिया में कुछ ऐतिहासिक मंदिर है जो धीरे-धीरे समुद्र में डूब चुके हैं. इसी कारण उनकी चीजें तूफान के बाद तट पर नजर आती हैं. वहीं स्थानीय असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर का कहना है कि, सोना मिलना बहुत सामान्य बात है क्योंकि यहां जब भी कोई मंदिर या मकान बनाया जाता है तो उसकी नींव में सोने को गाड़ा जाता है और जब तूफान आता है नींव में रखा गया सोना पानी में बहकर तट पर आ जाता है. फिलहाल सोने मिलने की खबर आसपास के गांव में भी सनसनी की तरह फैल चुकी है और हर कोई तट पर सोना खोजने आ रहा है. तट पर मिले सोने से मछुआरों की किस्मत चमकी है.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments