साप्ताहिक राशिफल: इन राशियों के भाग्य में होगा बड़ा बदलाव, जानें अपना भाग्यफल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 November 2020

साप्ताहिक राशिफल: इन राशियों के भाग्य में होगा बड़ा बदलाव, जानें अपना भाग्यफल

मेष राशि
नवंबर का पहला सप्ताह आपके लिए शुभ और लाभ दोनों का कारण बनेगा। इस सप्ताह आपको अपने परिजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने का मौका मिलेगा। इलेक्ट्रॉनिक से जुड़े कारोबार करने वाले लोगों को अपेक्षा से अधिक लाभ और नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन आदि के योग हैं। विदेश स्थानों से आय के योग बनने के कारण आपके संचय में वृद्धि होगी। व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़े भूमि-भवन के विषय से भी लाभ मिल सकते हैं। प्रेम संबंध और दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। सप्ताह के अंत में बढ़ते हुए पारिवारिक मतभेद के चलते मन खिन्न रहेगा। इस दौरान स्वास्थ्य सुख में कमी कर सकते हैं। छात्रों का समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा।

मेष

वृष राशि
यह सप्ताह जातकों के लिए सफलता के नए द्वार खोलने वाला साबित होगा। बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजी-रोजगार के अवसर मिलेंगे। शेयर बाजार से जुड़े लोगों को अप्रत्याशित लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में छोटी-मोटी बातों पर ध्यान न दें और न ही इस समय आप अपनी जॉब बदलने का मन में विचार लाएं। कॅरिअर-कारोबार में मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी भी चुनौती को अवसर के रूप में लेने पर अपना प्रभाव बनाए रखने में सफल रहेंगे। सप्ताह के मध्य में संतान के स्वभाव में जिद्द का भाव आने के योग बन रहे है। प्रेम संबंधों में पींग बढ़ाते समय जल्दबाजी से बचें। अपनी सेहत पर विशेष ध्यान दें।

वृषभ

मिथुन राशि
जातकों को इस सप्ताह आस-पास की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा के दौरान सेहत और सामान दोनों का विशेष ख्याल रखें। नौकरीपेशा लोगों पर कार्य की अधिकता रहेगी। किसी भी जगह पर धन निवेश करने से पहले खूब सोच-विचार लें। सप्ताह के मध्य में प्रियजनों के साथ अच्छा समय बीतेगा। इस दौरान असरदार लोगों से मुलाकात होगी। युवा वर्ग को नई योजनाओं पर काम करने का अवसर मिलेगा। सप्ताह के अंत पर सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर खर्च करना पड़ सकता है। किसी मित्र की मदद से परिजन आपके प्रेम संबंध पर अपनी सहमति प्रदान कर सकते हैं। घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे।

मिथुन

कर्क राशि
इस सप्ताह आपको अपनी सेहत पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। काम-काज की अधिकता के चलते आपकी सेहत बिगड़ सकती है। खान-पान में विशेष ध्यान दें। अपने से बड़ों का मार्गदर्शन लेकर चलें। ऐसा करने से कार्यों में भाग्य का सहयोग मिलना आरम्भ हो जायेगा। इस सप्ताह आप न तो किसी के फटे में टांग अड़ाएं और न बेवजह किसी चीज को लेकर जोश दिखाएं। सप्ताह के मध्य में नौकरीपेशा लोगों को किसी बात के लिए वरिष्ठ अधिकारियों का गुस्सा सहना पड़ सकता है। अधीनस्थ भी आपकी परेशानियों का कारण बन सकते हैं। संतान की पढ़ाई को लेकर चिंता बनी रहेगी।

कर्क

सिंह राशि
सप्ताह पांचों अंगुलिया आपकी घी में और सर कड़ाही वाही कहावत सच साबित होगी। कॅरिअर कारोबार में सफलता के योग बन रहे हैं। कहीं से अचानक धन की प्राप्ति होगी। कोई नई साझेदारी आरंभ की जा सकती है। विदेश से जुड़े कारोबार करने वालों को खासा लाभ होगा। सप्ताह के अंत में योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर अपने कंपटीटर्स को पीछे छोड़ने में कामयाब होंगे। हालांकि इस दौरान गृहस्थ जीवन में मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है। पारिवारिक उलझनों को सुलझाने के लिए घर के किसी वरिष्ठ की मदद मिलेगी। कुल मिलाकर प्रयास, परिश्रम, विवेक का उपयोग सार्थक रहेगा।

सिंह

कन्या राशि
जातकों के लिए यह सप्ताह कुछेक चुनौतियों के साथ नए अवसर भी प्रदान करेगा। सप्ताह की शुरुवात में कामकाज को लेकर अधिक व्यस्तता बनी रहेगी। जिसके चलते प्रेम संबंध या घर परिवार की ओर कम समय दे पाएंगे। कामकाज या व्यापार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी। वरिष्ठजनों का अनुभव आर्थिक क्षेत्र की बाधाओं में कमी करेगा। हालांकि संतान से जुड़े विषय आपके कष्ट बढ़ा सकते हैं। क्रोध व व्यंग्यपूर्ण पूर्ण शब्दों के प्रयोग से बचें। सप्ताह के अंत में प्रेम संबन्धों को विवाह का रूप देने के लिए परिजनों को मनाने में अंतत: कामयाब होंगे।

कन्या

तुला राशि
जातकों के लिए इस सप्ताह कुछ संभलकर चलना होगा। यदि आप नौकरी में बदलाव का विचार कर रहे हैं तो खूब सोच-समझकर ही निर्णय लें। छोटी-मोटी अड़चनों और संघर्ष के बावजूद कार्य सिद्ध होंगे। लगातार प्रयास करने से लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। जमीन से संबंधित कार्यों में लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में किसी बात को लेकर परिजनों से विवाद हो सकता है। इस दौरान अपने माता-पिता की जरूरतों पर ध्यान दें। प्रेम संबंधों में अपने लव पार्टनर की भावनाओं को नजरंदाज न करें।

तुला

वृश्चिक राशि
आपके लिए यह सप्ताह खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है। कार्यक्षेत्र में मन-मुताबिक तबादला या पद मिल जाने से मन प्रसन्न रहेगा। घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे। किसी मित्र या परिजन से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। इस दौरान किसी के साथ मित्रता प्रेम संबंधों में बदल सकती है। प्यार और नए रिश्ते बनाने के लिहाज से यह समय काफी अच्छा है। कारोबार के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा लाभदायक साबित होगी। सप्ताह के अंत में अपने सेहत का विशेष ख्याल रखें। एनजीओ से जुड़े लोगों को सम्मान मिल सकता है।

वृश्चिक

धनु राशि
भाग्य पर भरोसा छोड़कर कठिन श्रम से ही आपको सफलता प्राप्ति का प्रयास करना होगा। इस सप्ताह पर अपने कार्यक्षेत्र पूरा पूरा फोकस करें। सट्टा-लॉटरी से जुड़े लोगों को धन हानि के योग भी बन रहे हैं। एक से अधिक प्रेम संबंध रखने से बचें, अन्यथा बदनामी के साथ कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। सप्ताह के अंत में जीवन साथी का व्यवहार आपके प्रति बेहद कठोर हो सकता है। मित्रों पर अधिक विश्वास करने के कारण से आपके परिवार में विवाद बढ़ सकते हैं। दांपत्य जीवन में भी कुछ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। महिलाओं का समय मध्यम है।

धनु

मकर राशि
जातकों के सप्ताह कि शुरुआत आर्थिक लाभ से होगी। आकस्मिक लाभ के योग बनेंगे। इस दौरान कारोबार के सिलसिले में लंबे टूर पर निकलना पड़ सकता है। विवेक से काम लेने और योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर आर्थिक क्षेत्र की बाधाओं में कमी होगी। यदि आप नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करना बेहतर रहेगा। कार्य क्षेत्र की परेशानियां प्रेम संबन्धों में दिक्कतों का कारण बन सकती हैं। सप्ताह के अंत में प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। परिजनों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। संतानपक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है।

मकर

कुंभ राशि
यह सप्ताह कुछेक अड़चनों के बावजूद लाभ और सफलता प्रदान करने वाला होगा। कारोबार में सोच-समझकर रिस्क लेने पर लाभ की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा लोगों के श्रम का सम्मान होगा। अधिकारीवर्ग से प्रशंसा और प्रमोशन मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में आपको प्रेम संबंधों में थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है। लव पार्टनर हो या परिजन उनकी भावनाओं की अनदेखी बिल्कुल भी न करें। अपने जीवन साथी से सलाह लेकर चलना आपके लिये लाभकारी सिद्ध हो सकता है। सप्ताह के अंत में बौद्धिक योग्यता की कमी के कारण आपके निर्णयों में देरी हो सकती है। लीडरशिप में किसी तरह की कमी न आने दें। शत्रुओं से इस अवधि में सावधान रहने की आवश्यकता है।

कुंभ

मीन राशि
नवंबर माह का पहला सप्ताह करिअर और कारोबार को लेकर सुखद समाचार लेकर आएगा। सट्टा-लाटरी, शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को अप्रत्याशित लाभ होगा। मांगलिक कार्यों हेतु परिजनों के साथ लंबी दूरी की यात्रा करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में साज-सज्जा और सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीजों की खरीददारी पर अधिक धन खर्च हो सकता है। माता के प्रति अपने व्यवहार को बदलने का प्रयास करें। मित्रता प्रेम संबंधों में बदल सकती है। प्यार और नए रिश्ते बनाने के लिहाज से यह समय काफी अच्छा है।

मीन

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment