मुकेश अंबानी को लगा बहुत बड़ा झटका, दुनिया के अमीरों की लिस्ट में सीधे चार पायदान लुढ़के

 

मुकेश अंबानी को लगा बहुत बड़ा झटका, दुनिया के अमीरों की लिस्ट में सीधे चार पायदान लुढ़के

एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को बहुत बड़ा घाटा हुआ है ।  रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर धड़ाम होने के कारण उन्‍हें लगभग 7 बिलियन डॉलर का घाटा हुआ है । बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में 8.6% की गिरावट दर्ज की गई, एक हफ्ते के अंदर ही कंपनी के मार्केट कैप में पूरे 1 लाख करोड़ रुपए की कमी आई है ।

अब तक की सबसे खराब परफॉर्मेंस
रिलायंस कंपनी के शेयर की यह अब तक की सबसे खराब परफॉर्मेंस बताई जा रही है । ब्लूमबर्ग बिलिनियर इंडेक्स के अनुसार, इस गिरावट के बाद मुकेश अंबानी की कुल दौलत घटकर 71 बिलियन डॉलर पर आ गई है । इस घाटे के साथ ही अंबानी फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर में 6वें स्थान से फिसलकर 9वें स्थान पर आ गए हैं ।

गूगल के फाउंडर से पीछे
एशिया के अमीर शख्‍स मुकेश अंबानी रियल टाइम बिलेनियर की लिस्‍ट में गूगल के फाउंडर लैरी पेज से पीछे आ गए हैं । इसी साल जुलाई में मुकेश अंबानी दुनिया भर के रईसों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर पहुंच गए थे । अब वो 9वें स्‍थान पर हैं । आपको बता दें कि इस साल जुलाई में भी रिलायंस के शेयर में 6.2 फीसदी की गिरावट आई थी ।

पिछले 4 महीने में सबसे निचले स्‍तर पर रिलायंस
कंपनी की परफॉर्मंस की हालत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सोमवार सुबह ही रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर टूट कर 1940 रुपए तक चला गया । यह पिछले 4 महीने में सबसे निचला स्तर बताया जा रहा है । सितंबर तिमाही में कंपनी का मुनाफा 15 फीसदी घटा है जिसके कारण उसके शेयरों में यह गिरावट आई। बीएसई पर कंपनी का शेयर 5.54 फीसदी की गिरावट के साथ 1940.50 रुपये पर आ गया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments