तेजस्वी की हार के बाद वायरल हो रहे हैं फनी मीम्स - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

12 November 2020

तेजस्वी की हार के बाद वायरल हो रहे हैं फनी मीम्स

 

नई दिल्ली। बिहार चुनाव में एनडीए ने 243 सीटों में से 125 सीटें जीत कर एक बार फिर बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। हालांकि महागठबंधन से आरजेडी ने कड़ी टक्कर दी है। फिर भी तेजस्वी यादव का मुख्यमंत्री बनने का सपना अधूरा रह गया है। एनडीए को बहुमत से भी ज्यादा मिली सीटें मिलने के बाद सोशल मीडिया पर भी बिहार चुनाव छाया हुआ है। कुछ यूजर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर बिहार चुनाव से जुड़े हुए फनी मीम्स साझा कर रहे हैं।

किसको मिली कितनी सीटें

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद किसको कितनी सीटें मिली​ इस पर चर्चा तेज हो गई है। फिलहाल बिहार में फिर एकबार एनडीए सरकार की वापसी हुई है। 243 विधानसभा में एनडीए को 125 तो महागठबंधन को 110 सीटों पर सफलता हासिल हुई हैं। जबकि लोजपा की झोली में 1 सीट ही आई है। वहीं औवैसी की पार्टी 5 सीटों पर जीत हासिल करने में सफल रही है।

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम काफी रोमांचक रहा। यहां की राजनीति में इस चुनाव को लंबे समय तक याद रखा जाएगा। मतगणना पूरी होने तक एनडीए और महागठबंधन में जोरदार टक्कर चलती रही। राजद 75 सीट जीत कर बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। वहीं भाजपा पहली बार 74 सीटें हासिल कर दूसरे नंबर की पार्टी बनी। जबकि सत्तारूढ़ पार्टी जदयू फिसलते हुए 43 सीटें जीतकर तीसरे पायदान पर आ गई। वहीं कांग्रेस को 19 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है। वहीं वाम दलों की झोली में 16 सीटें आई हैं। औवैसी की पार्टी ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 5 सीटों पर जीत दर्ज की है। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को 4 और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को 4 सीटों पर विजय मिली है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment