एक विलेन को दिल दे बैठीं थीं राजेश खन्‍ना की साली, एक्‍टर को पता चला तो मारने दौड़ पड़े थे - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

11 November 2020

एक विलेन को दिल दे बैठीं थीं राजेश खन्‍ना की साली, एक्‍टर को पता चला तो मारने दौड़ पड़े थे

 

एक विलेन को दिल दे बैठीं थीं राजेश खन्‍ना की साली, एक्‍टर को पता चला तो मारने दौड़ पड़े थे

डिंपल कपाडि़या की बहन सिंपल कपाडि़या भी फिल्‍मों में बतौर एक्‍ट्रेस काम किया करती थीं । फिल्‍मों के बाद उन्‍होंने फैशन डिजाइन में करियर बनाया, वो काफी सफल भी रहीं । लेकिन साल 2009 में उनकी कैंसर के चलते मौत हो गई । महज 18 साल उम्र में बतौर एक्ट्रेस इंडस्‍ट्री में डेब्‍यू करने वालीं सिंपल की पहली फिल्‍म 1977 में आई अनुरोध थी, इसमें उनके को-स्टार राजेश खन्नाथे। उस समय तक राजेश उनकी बहन डिंपल से शादी कर चुके थे और उनके जीजा थे । सिंपल ने अपने 10 साल के फिल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया।

रंजीत की दीवानी थीं सिंपल कपाडि़या
सिंपल कपाडि़या से जुड़ा एक किस्सा काफी चर्चा में रहा था, वो हिंदी फिल्मों के विलेन रंजीत की दीवानी हो गईं थीं । जी हां, सिंपल  रंजीत की हर अदा पर फिदा थीं । वो उनके हेयर स्टाइल से लेकर उनके अंदाज की दीवानी थीं । लेकिन यही बात सिंपल के जीजा यानि राजेश खन्ना को पसंद नहीं आ रही थी। राजेश खन्ना, रंजीत को बिलकुल पसंद नहीं करते थे। इसी वजह से उन्‍हें अपनी साली की उनसे नजदीकी रास नहीं आ रही थी।

सिंपल को लगाई थी डांट
राजेश खन्ना, लगातार सिंपल और रंजीत के अफेयर के खबरें सुन रहे थे और अंदर ही अंदर नाराज भी हो रहे थे । जानकारों की मानें तो राजेश खन्ना इसकी वजह से सिंपल से खूब नाराज थे और उन्हें डांटा भी था। लेकिन सिंपल पर इसका कोई असर नहीं हुआ ।  जीजा – साली के बीच तल्‍खी, फिल्म छैला बाबू के सेट पर देखने को मिली । जहां दोनों के बीच खूब बहस भी हुई। बताया जाता है कि राजेश खन्‍ना रंजीत को मारने तक दौड़ पड़े थे । लेकिन फिर दोनों के अफेयर के चर्चे बंद हो गए। 1987 में सिंपल कपाडि़या ने फिल्मों को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

फैशन डिजाइनिंग में रहीं सफल
फिल्मी करियर को छोड़ने के बाद सिंपल ने फैशन डिजाइनर बनने का फैसला किया। तब उनकी क्लाइंट्स में तब्बू, अमृता सिंह से लेकर  श्रीदेवी और प्रियंका चोपड़ा जैसी एक्ट्रेसेस शामिल हुईं । 1994 में सिंपल को फिल्म ‘रुदाली’ के लिए बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइनर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला । इसके अलावा भी उन्होंने कई फिल्मों के लिए ड्रेस डिजाइनिंग का काम किया । साल 2006 में उनके कैंसर का पता चला । बीमारी के साथ वो अपना काम भी देखती रहीं । लेकिन 10 नवंबर, 2009 को उनका मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। तब सिंपल 51 साल की थीं। सिंपल कपाडि़या का एक बेटा है करण कपाड़िया, जो उनकी मौसी डिंपल कपाड़िया की परवरिश में बड़े हुए हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment