‘पढ़ाई के बिना मैं जिंदा नहीं रह सकती’, आपको भी रूला देगीं लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा ऐश्वर्या की ये कहानी!

aishwarya shri ram college suicide case

रविवार से सोशल मीडिया पर #JusticeForAishwarya जमकर ट्रेंड हो रहा है। इस दौरान लोग ऐश्वर्या नाम की एक छात्रा को इंसाफ देने की मांग करते हुए नजर आ रहे है। दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली के मशहूर लेडी श्रीराम कॉलेज की एक छात्रा ने सुसाइड कर ली। सोशल मीडिया पर ऐश्वर्या का एक सुसाइड नोट काफी वायरल हो रहा है, जिसे पढ़कर हर कोई भावुक हो रहा है। आइए आपको इस मामले के बारे में विस्तार से बताते हैं…

आर्थिक तंगी की वजह से की आत्महत्या

ऐश्वर्या नाम की एक लड़की दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज में पढ़ती थी। ऐश्वर्या पढ़ने में बहुत अच्छी थी और उसका और उसके परिवार का सपना था कि वो IAS बने। लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से उसको बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। ऐश्वर्या तेलंगाना के रंगारेड्डी की रहने वाली थी। उसके पति मोटमैकेनिक है और मां कपड़े सिलने का काम करती है।

ऐश्वर्या ने सुसाइड नोट में अपने पूरे दर्द को बयां किया। उसके घर की हालत काफी खराब थी। देशभर में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन में जब ऑनलाइन क्लासेस शुरू हुई तो ऐश्वर्या के पास इतने भी पैसे नहीं थे कि वो एक सेंकेंड हैंड लैपटॉप ले पाए। कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा हैकि ऐश्वर्या ने अपनी आर्थिक समस्याओं को लेकर बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद को भी खत लिखा था और उसने मदद मांगी थी।

सोनू सूद को लिखे अपने खत में ऐश्वर्या ने कहा था कि वो लैपटॉप के बिना ऑनलाइन क्लास नहीं ले पा रही है। प्रैक्टिकल भी नहीं पा रहा थे। लेकिन अंत में जब उसको कहीं से भी मदद नहीं मिली, तो ऐश्वर्या ने मौत को गले लगा लिया। 19 साल की ऐश्वर्या ने 12वीं क्लास में 98.5 प्रतिशत अंक हासिल किए थे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments