शादीशुदा सलीम खान की इस खासियत पर फिदा हो गईं थीं हेलन, बेहद दिलचस्‍प है लव स्‍टोरी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 November 2020

शादीशुदा सलीम खान की इस खासियत पर फिदा हो गईं थीं हेलन, बेहद दिलचस्‍प है लव स्‍टोरी

 

शादीशुदा सलीम खान की इस खासियत पर फिदा हो गईं थीं हेलन, बेहद दिलचस्‍प है लव स्‍टोरी

बॉलीवुड की पहली ऐसी डांसर जिन्‍होंने कैबरे को पर्दे पर जीवंत किया, जी हां वो एक्‍ट्रेस हैं हेलेन । 50 और 60 के दशक में अपने आइटम डांस से लोगों को दीवाना बनाने वालीं हेलेन आज 84 साल की हो गई हैं । जब हेलेन, गानों पर  थिरकती थीं तो उन्‍हें देखने वाले पागल हो जा करते थे । वो दौर था जब फिल्‍मों में हेलेन का डांस होना जरूरी माना जाने लगा था । हेलेन 1980 में सलीम खान से शादी की थी, वो पहले से शादीशुदा थे और 4 बच्‍चों के बाप थे ।

45 साल के थे सलीम खान, हेलेन 42 की थीं
सलीम खान शादीशुदा थे, जब उन्होंने हेलेन से शादी करने का फैसला किया तब वो 45 साल के थे । जबकि हेलेन की उम्र 42 साल थी । बॉलीवुड के जाने माने राइटर्स में से अव्‍वल सलीम खान 23 साल की उम्र में एक्टर बनने के लिए मुम्बई आ गए थे। शहर में कुछ साल बिताने के बाद उन्होंने सुशीला चरक से साल 1964 में शादी कर ली थी, इनका नाम शादी के बाद बदलकर सलमा हुआ ।

हेलेन भी थीं शादीशुदा
बॉलीवुड में काम करते हुए उनकी मुलाकात हेलेन से हुई जो अपने शानदार डांस मूव्स की वजह से चर्चा में रहती थीं, और किसी नामी सितारे जितनी ही प्रसिद्ध थीं । खास बात ये कि हेलेन भी शादीशुद थीं, उन्होंने प्रेम नारायण अरोड़ा से शादी की थी, लेकिन साल 1974 में दोनों का डिवोर्स हो गया था।

सलीम खान का एक अंदाज भा गया
हेलेन और सलीम की मुलाकात फिल्म काबिल के दौरान हुई थी। यहीं से दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई थी। बताया जाता है सलीम ने हेलेन की काफी मदद की। समय बीतता गया और दोनों का रिश्ता मजबूत होता चला गया । फिर एक दिन दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया । एक इंटरव्यू के दौरान हेलेन ने बताया कि उन्हें सलीम खान का निस्‍वार्थ भाव पसंद आ गया था । सलीम इंडस्‍ट्री के दूसरे मर्दों से बहुत अलग थे, हेलेन ने कहा – मैं उनका बहुत सम्मान करती हूं। वह एक ऐसे इंसान हैं, जिन्होंने बिना किसी स्वार्थ के मेरी मदद की थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment