पार्षद से लेकर सांसद तक का चुनाव हार चुके हैं संबित पात्रा, जानिये कितनी संपत्ति के हैं मालिक! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, November 29, 2020

पार्षद से लेकर सांसद तक का चुनाव हार चुके हैं संबित पात्रा, जानिये कितनी संपत्ति के हैं मालिक!

 

पार्षद से लेकर सांसद तक का चुनाव हार चुके हैं संबित पात्रा, जानिये कितनी संपत्ति के हैं मालिक!

बीजेपी के फायर ब्रांड प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा का नाम डिबेटरों में गिना जाता है, हर शाम को अलग-अलग चैनलों पर पार्टी का पक्ष रखते हैं, संबित अपने जवाब से विपक्षी नेताओं की बोलती बंद कर देते हैं, वो टीवी डिबेट्स में विपक्षियों पर खुलकर हमला बोलते हैं, आइये आज हम आपको उनके राजनीतिक अनुभव और संपत्ति के बारे में बताते हैं।

लाखों की संपत्ति के मालिक
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा लाखों की संपत्ति के मालिक हैं, 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान दिये गये हलफनामे के अनुसार उनके पास 72 लाख रुपये की चल अचल संपत्ति है, लोकसभा चुनाव के समय उन्होने बताया था कि उनके पास नकदी के रुप में 1.10 लाख रुपये, वहीं उनके बैंक खाते में 19.42 लाख रुपये जमा हैं, संबित के पास कोई कार और वाहन नहीं हैं, हालांकि वो गाजियाबाद के लोनी में एक मकान के मालिक हैं, जिसकी कीमत उन्होने 45 लाख रुपये बताई है, इसके अलावा संबित के पास 50 ग्राम सोना है, जिसकी कीमत 1.5 लाख रुपये बताई गई थी।

मेडिकल अफसर रहे हैं संबित
बीजेपी फायरब्रांड नेता संबित पात्रा मेडिकल अफसर रहे हैं, उन्होने 1997 में वीएसएस मेडिकल कॉलेज बुर्ला से एमबीबीएस की पढाई की है, फिर 2002 में उत्कल यूनिवर्सिटी भुवनेश्वर से मास्टर ऑफ सर्जरी की पढाई की, 2003 में संबित ने यूपीएससी की चिकित्सीय सेवा परीक्षा पास की। वो दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल में मेडिकल अफसर भी रहे, समाज सेवा और राजनीति के कारण संबित ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

2012 में हारे थे पार्षद का चुनाव
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता बनने से पहले संबित दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता थे, 2012 में बीजेपी ने उन्हें दिल्ली निगम पार्षद का चुनाव लड़ाया था, वो कश्मीरी गेट के वार्ड नंबर 77 से चुनाव ल़ड़े थे, लेकिन कांग्रेस के हर्ष शर्मा ने उन्हें हरा दिया था। फिर 2019 में मोदी लहर के बावजूद संबित लोकसभा चुनाव हार गये, वो बीजेपी के टिकट पर पुरी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे, उन्हें बीजेडी के पिनाकी मिश्रा ने 11714 वोटों से हराया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment