बिहार का अगला सीएम कौन? नाम तय करने के लिये जुटेंगे एनडीए नेता, नीतीश ने कही ऐसी बात! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

13 November 2020

बिहार का अगला सीएम कौन? नाम तय करने के लिये जुटेंगे एनडीए नेता, नीतीश ने कही ऐसी बात!

 

बिहार का अगला सीएम कौन? नाम तय करने के लिये जुटेंगे एनडीए नेता, नीतीश ने कही ऐसी बात!

बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद 243 सदस्यीय सदन में 125 सीटों पर जीत के साथ ही एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है, अब प्रदेश में नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है, गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार ने इसे लेकर मीडिया को जानकारी दी, कि शुक्रवार को एनडीए की एक अनौपचारिक बैठक होगी, जिसमें सभी चारों दल बीजेपी, जदयू, हम और वीआईपी के नेता मिलेंगे।

नई सरकार पर चर्चा
नीतीश कुमार के मुताबिक इस मीटिंग में नई सरकार के स्वरुप से लेकर बाकी चीजों के बारे में बात होगी, साथ ही अगले मुख्यमंत्री का नाम भी तय किया जाएगा, Nitish KUmar 1उन्होने ये भी बताया कि इसके बाद आने वाले कुछ दिनों में एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में तय होगा कि कौन इसका नेता होगा।

जनता मालिक है
सुशासन बाबू ने चुनाव में जदयू के प्रदर्शन पर कहा कि जनता मालिक है, तथा जो भी फैसला किया है, वो स्वीकार है, nitish kumarउन्होने कहा कि मतदाताओं ने एनडीए को जनादेश दिया है और यही गठबंधन सरकार बनाएगा, नीतीश कुमार ने कहा कि सीएम पद पर उन्होने किसी तरह का दावा पेश नहीं किया है, शुक्रवार को एनडीए की बैठक होनी है, जिसमें तमाम राजनीतिक दल इस पर फैसला करेंगे।

मांझी-नीतीश मुलाकात
मालूम हो कि इससे पहले गुरुवार को ही जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की थी, और अपनी पार्टी का समर्थन पत्र सौंपा था, Nitish Manjhiजीतन राम मांझी ने दावा किया है कि उन्हें विरोधी गठबंधन की ओर से फोन किया जा रहे हैं, लेकिन वो एनडीए में ही बने रहेंगे, अब शुक्रवार की बैठक में बीजेपी, जदयू, हम और वीआईपी के नेता आगे की प्रक्रिया पर मंथन करेंगे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment