पिता था राजगद्दी का दावेदार अब भतीजे को सीआईए की मिलती है सुरक्षा

 

kim

नई दिल्ली। राजगद्दी की चाहत और क्रूरता की हद हमेशा देखा जाता रहा है। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का भतीजा किम हान सोल गायब हो गया है। आखिरी बार किम हान सोल सीआईए के एजेंट्स के साथ देखा गया था। माना जा रहा है कि किम हान सोल की सुरक्षा के लिए उन्हें सीआईए ने अपने सुरक्षा घेरे में रख लिया है और किसी सुरक्षित जगह मेें पहुंचा दिया है। किम हान सोल उत्तर कोरिया के तानाशाह किन जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नाम के बेटे हैं। किम जोंग नाम की 2017 में नर्व एजेंट के हमले में जान चली गई थी। माना जाता है कि उन्हें मारने का आदेश किम जोंग उन ने ही दिया था।

किम हान सोल की उम्र 25 साल है। सोल शानदार जिंदगी जीने के लिए जाने जाते हैं और फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते हैं। सोल को सीआईए एजेंट्स ने आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार किया और उन्हें अमेरिकी इंटेलीजेंस सर्विस की सुरक्षा में ले लिया।किम हान सोल अपने चाचा को तानाशाह कह चुके हैं और ये माना जा रहा कि वो उत्तर कोरिया की सत्ता पाने की दौड़ से बाहर हो चुके हैं।

किम हान सोल के पिता किम जोंग नाम कभी उत्तर कोरिया की गद्दी के दावेदार भी थे। उन्हें 2001 तक अनाधिकारिक तौर पर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग इल का उत्तराधिकारी माना जा रहा था। जापान के डिज्नीलैंड जाने की नाकाम कोशिश के बाद उन्हें इस पद से बेदखल मान लिया गया और वो एम्सटर्डम में निर्वासित जीवन जी रहे थे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments