महाराष्ट्र में कल से खुलने जा रहे सिनेमा हॉल, जानें सरकार के नए दिशानिर्देश - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 November 2020

महाराष्ट्र में कल से खुलने जा रहे सिनेमा हॉल, जानें सरकार के नए दिशानिर्देश

 

कोरोना के खौफ के बीच रियायतों का सिलसिला शुरू हो चुका है। रियायतों के इस मौसम अब आर्थिक हालात को दुरूस्त करने की दिशा में अब कई महीनों से बंद पड़े सिनेमा हॉल को महाराष्ट्र में कल से खोला जा रहा है। हालांकि, सिनेमा हॉल को खोलने की इजाजत 15 अक्टूबर से ही दी जा चुकी है, लेकिन अब महाराष्ट्र में इसे कल से खोला जाएगा। सरकार के दिशा-निर्देश के मुताबिक, राज्य में अब कंटेनमेंट जोन के बाहर स्विमिंग पूल, सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स फिर से खुल सकेंगे। इस नए दिशानिर्देश के मुताबिक, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्विमिंग पूल, योगा इंस्टीट्यूट, सिनेमा हॉल, ड्रामा थियेटर, मल्टीप्लेक्स को खोलने की इजाजत दी जा चुकी है।

पालन करने पड़ेंगे ये नियम 
बता दें कि इस नए नियम के तहत अब दर्शकों के लिए एक सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए सभी के लिए  मुंह पर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, आरोग्य सेतु का डाउनलोड करना अनिवार्य किया गया है। कोरोना के बढ़ते कहर और संजीदा हो चुके आर्थिक हालातों को दुरूस्त करने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है।

क्या कहते हैं दिशानिर्देश 
हालांकि, संपूर्ण देश में 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल को खोलने की इजाजत दी जा चुकी है। वहीं, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इस संदर्भ में विस्तृत दिशानिर्देश भी जारी किए हैं, जिसमें सिनेमा हॉल खोलने के लिए नियम तय किए गए हैं, और इन नियमों का पालन करना अनिवार्य बताया गया है। महाराष्ट्र सरकार के फैसले के बाद मुंबई, पुणे जैसे शहरों में भी सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स 5 नवंबर से खुल जाएंगे।

महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति 
इससे पहले महाराष्ट्र सरकार में मंत्री राजेश टोपे ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर कहा कि कोरोना के दूसरे लहर की फिलहाल कोई संभावना नहीं है। अगर ऐसा कुछ होता है, तो महाराष्ट्र सरकार इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। महाराष्ट्र में 16,92,693  कोरोना के मामले सामने आए हैं।  44,248 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं  15,31,277 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment