जम्मू कश्मीर के सबसे बड़े घोटाले में बड़ा खुलासा, फारूक अब्दुल्ला सहित कई बड़े नाम शामिल

जम्मू-कश्मीर में 25 हजार करोड़ के जमीन घोटाले में बड़े नाम सामने आए हैं। इस सूची में पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला के साथ उनके कई सहयोगियों के नाम हैं। यूटी प्रशासन और सीबीआई द्वारा अब तक की गई जांच के अनुसार, जम्मू और कश्मीर उच्च न्यायालय के आदेश पर, अब्दुल्ला ने 1998 में जम्मू संभाग के संझावन क्षेत्र में विभिन्न लोगों से तीन कनाल जमीन खरीदी, लेकिन साथ में आसपास के वन क्षेत्र में सात कनाल उन्होंने भी भूमि पर कब्जा कर लिया और घर बनाया।

सीबीआई जांच के अनुसार, अब्दुल्ला ने तब जम्मू और श्रीनगर में विशेष रोशनी अधिनियम का सहारा लेकर अपनी बहन सुरैया मट्टू और उनकी पार्टी के लिए अवैध रूप से जमीन आवंटित की थी। इसके अलावा, उनके करीबी लोगों ने भी संजवाना इलाके में अवैध रूप से जंगल और सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया था। इसमें विशेष रूप से नेकां नेता सैयद अली अखुन का नाम शामिल है।

फारूक अब्दुल्ला द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गई सात कनाल भूमि की कीमत लगभग दस करोड़ रुपये है। इस क्षेत्र में विभिन्न लोगों द्वारा अवैध रूप से जब्त की गई तीस कनाल भूमि की कुल राशि लगभग 40 करोड़ रुपये है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments