जरूरी खबर: करना हो दीवाली के दिन मेट्रो में सफर, तो पहले ये जान लें, नहीं तो फिर.. - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

13 November 2020

जरूरी खबर: करना हो दीवाली के दिन मेट्रो में सफर, तो पहले ये जान लें, नहीं तो फिर..

 

दिल्ली मेट्रो रेल निगम अपने यात्रियों को सुविधाएं व सहुलिते प्रदान करने हेतु समय-समय पर नए नियम लेकर आती है तो कभी मौजूदा कायदे-कानून में बदलाव करती है ,ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े। सर्वविदित है कि महामारी के दौर में भी सरकार ने यात्रियों की सहूलियतों के दृष्टिगत कई तरह के परिवर्तन किए थे। यह सब यात्रियों की सुविधाओं को मद्देनजर रखते हुए ही उठाया था। अब इस बीच दीवाली के मौके पर भी दिल्ली मेट्रो ने एक ऐसा ही बदलाव किया है। यह बदलाव महज दिवाली के दिन यानी  की 13 नवंबर तक के लिए ही है। इसके बाद फिर यथावत मेट्रो का संचालन किया जाएगा।

बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने दीवाली के दिन मेट्रो के संचालन के लिए रात 10 बजे तक ही निर्धारित की है अन्यथा आमतौर पर रात 11 बजे तक मेट्रो की सेवा रहती  है, मगर दीवाली के मद्देनजर 13 नवंबर को महज रात 10 बजे तक के लिए मेट्रो की सेवा रहेगी। इसकी जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने अपने ट्विटर  हैंडल पर दी है।

डीएमआरसी ने इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि 14 नवंबर 2020 को दिल्ली मेट्रो रात दस बजे तक ही अपने  टर्मिनल स्टेशन से अन्य मेट्रो लाइन्स के लिए चलेंगी. इनमें एयपोर्ट एक्सप्रेस लाइन मेट्रो भी शामिल हैं.  इनमें (शहीद स्थल – न्यू बस अडडा, रिठाला, समयपुर बादली, हुडा सिटी सेंटर, नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, द्वारका सेक्टर -21, वैशाली, कीर्ति नगर, इंद्रलोक, मुंडका, कश्मीरी गेट, राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़), मजलिस पार्क, शिव विहार , बॉटनिकल गार्डन, जनकपुरी (W),  एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के नई दिल्ली और द्वारका सेक्टर -21 मेट्रो स्टेशन भी शामिल है)।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment