डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया और इवांका में कौन है ज्यादा अमीर?, जानिये - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, November 17, 2020

डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया और इवांका में कौन है ज्यादा अमीर?, जानिये

 

डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया और इवांका में कौन है ज्यादा अमीर?, जानिये

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दुनिया के उन चुनिंदा नेताओं में गिने जाते हैं, जिनके पास इस पद पर पहुंचने से पहले भी काफी संपत्ति थी, सिर्फ रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और खाड़ी देशों के नेताओं की संपत्ति ही उनसे ज्यादा आंकी जाती रही है, ऐसे में कई बार सवाल ये उठता है कि ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप तथा उनकी बेटी इवांका ट्रंप में किसकी ज्यादा संपत्ति है।

मेलानिया का नेटवर्थ
डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप की संपत्ति अभी 38.6 मिलियन पाउंड करीब 380 करोड़ रुपये आंकी जाती है, अमेरिका की फर्स्ट लेडी बनने से पहले उनके कई सफल बिजनेस वेंचर रहे थे, बताया जाता है कि मेलानिया 1998 में ट्रंप से मिली थी, तब वो एक सफल मॉडल थी, मेलानिया ने वोग, वैनिटी फेयर और न्यूयॉर्क मैग्जीन के लिये मॉडलिंग करके अपने आप को स्थापित किया था।

बिजनेस भी लांच किया
मेलानिया ट्रंप ने मॉडलिंग करियर के साथ-साथ अपने बिजनेस को भी लांच किया, उनका ज्वेलरी कलेक्शन मेलानिया टाइमपीसेज भी काफी आलीशान ब्रांड के तौर पर पहचाने जाते हैं, इतना ही नहीं मेलानिया ने एक स्किन केयर क्लेक्शन भी लांच किया था, जो कि स्किनकेयर उत्पादों के साथ एंटी एजिंग उत्पाद भी बेचता है।

इवांका की नेटवर्थ
डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका अपनी सौतेली मां मेलानिया से काफी ज्यादा अमीर है, फोर्ब्स मैग्जीन के अनुसार उनकी संपत्ति 289 मिलियम पाउंड्स करीब 3 हजार करोड़ रुपये का आस-पास है, यानी मेलानिया से करीब दस गुना ज्यादा। इवांका ने भी अपना करियर बतौर मॉडल ही शुरु किया था, फिर बाद में बिजनेस करने लगी। इवांका अपने पिता ट्रंप के बिजनेस और उनकी कंपनी में एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट रह चुकी हैं, बताया गया है कि इस दौरान ही उन्होने 27 मिलियन पाउंडस करीब 265 करोड़ रुपये कमाये, वो ट्रंप होटल में इंटीरियर डिजाइनिंग का जिम्मा भी संभालती हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment