कांग्रेस को बड़ा झटका, कोरोना की वजह से दिग्गज राजनेता का निधन

  

कांग्रेस को बड़ा झटका, कोरोना की वजह से दिग्गज राजनेता का निधन

दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल का बुधवार तड़के सुबह निधन हो गया, ये जानकारी उनके बेटे फैसल पटेल ने दी है, आपको बता दें कि अबमद 71 साल के थे, तबीयत खराब होने की वजह से पिछले दिनों उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, अहमद पटेल अक्टूबर के पहले सप्ताह में कोरोना संक्रमण से संक्रमित हुए थे।

तड़के सुबह निधन
अहमद पटेल के बेटे फैसल ने जानकारी दी कि गुजरात से राज्यसभा सांसद का आज तड़के सुबह 3.30 बजे निधन हो गया, उन्होने लिखा, बड़े दुख के साथ सूचित कर रहा हूं कि  मेरे पिता श्री अहमद पटेल का असामयिक निधन हो गया, एक महीने पहले कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद उनका स्वास्थ्य मल्टीपल आर्गन फेलियर के कारण और भी खराब हो गया, अल्लाह जन्नतुल फिरदौस बख्शे, पटेल ने अपने सभी शुभचिंतकों से कोरोना नियमों का पालन करने का अनुरोध किया है।

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल 1 अक्टूबर को कोरोना संक्रमित पाये गये थे, उन्हें 15 नवंबर को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराये गये थे, 1 अक्टूबर को अहमद पटेल ने बताया था कि वो कोरोना संक्रमित पाये गये थे, उन्होने अपने संपर्क में आये लोगों को जांच कराने का आग्रह भी किया था।

1976 में राजनीतिक जीवन की शुरुआत
8 बार के सांसद अहमद पटेल ने लोकसभा में तीन तथा राज्यसभा में 5 कार्यकाल पूरा कर चुके हैं, उन्हें अगस्त 2018 में कांग्रेस का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया था, पटेल ने 1976 में गुजरात के भरुच जिले में स्थानीय निकाय चुनाव लड़कर अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी, बाद में उन्होने गुजरात और केन्द्र दोनों में कांग्रेस के संगठनात्मक ढांचे की कमान संभाली।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments