घर में हनुमान जी की ऐसी तस्वीर रखना होता है अशुभ, जानें कौन-सी तस्वीर होती है शुभ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 November 2020

घर में हनुमान जी की ऐसी तस्वीर रखना होता है अशुभ, जानें कौन-सी तस्वीर होती है शुभ

 


भगवान राम के भक्त बजरंगबली अपने भक्तों को कभी परेशानियों में नहीं देख पाते। इसी वजह से वह अपने भक्त से बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। वैसे तो हनुमान जी को लोग सबसे ज्यादा पूजते हैं। ऐसा कहा जाता है कि, उनकी शरण मात्र में जाने से लोगों के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। साथ ही उनके भक्तों पर सारे देवी-देवताओं की अपार कृपा रहती है। वैसे तो कई लोग हनुमान जी की पूजा उनके मंदिरों में पूरे श्रद्धा भाव के साथ करते हैं तो कुछ लोग घर पर ही उनकी तस्वीर रखकर पूजा-पाठ करते हैं। लेकिन, ये बात बहुत कम लोग ही जानते हैं कि, हनुमान जी की कौन-सी तस्वीर को मंदिर में रखना शुभ होता है। तो चलिए आज हम आपको इस लेख में बताते हैं।

ऐसी मूर्तियों को घर के मंदिर में रखना होता है अशुभ
भूलकर भी घर के मंदिर में ऐसी मूर्तियों का न रखें जिसमें हनुमान जी ने अपनी छाती चीर रखी हो।
हनुमान जी की संजीवनी लिए हुए तस्वीर को घर में नहीं रखना चाहिए। शास्त्रों की मानें तो, हनुमान जी की मूर्ति की पूजा हमेशा स्थिर अवस्था में ही करनी चाहिए।bajrangbaliकभी-भी ऐसी तस्वीर हनुमान जी की मंदिर में न रखें, जिसमें बजरंगबली अपने कंधों पर भगवान राम और लक्ष्मण को बैठाया हो।
हनुमान जी की कभी लंका दहन करते हुए तस्वीर को घर में नहीं लगाना चाहिए। अगर आप ऐसी तस्वीर रखते हैं तो इससे सुख-समृद्धि की कमी हमेशा घर में रहती है।

इन तस्वीरों को रखना होता है शुभ
घर के मंदिर में हमेशा हनुमान जी की युवा अवस्था में पीले रंग के कपड़े पहनी तस्वीर को लगाएं।
पढ़ने वाले बच्चों के कमरे में लंगोट वाली तस्वीर को लगाएं। इससे बच्चे का मन में पढ़ाई में लगा रहता है।hanuman (2)धन वर्षा के लिए घर में हनुमान जी की भगवान राम की सेवा करते हुए तस्वीर लगाएं।
घर से कलेश मिटाने के लिए हनुमान जी की बैठी हुई तस्वीर लगाएं। इससे घर में सुख-शांति बनी रहेगी।
वहीं आपको बता दें कि, शादीशुदा लोगों को अपने बेडरूम में भगवान हनुमान की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए।

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment