पौरुष शक्ति बढ़ाने वाली दवाओं के सेवन से आपको हो सकती हैं कई तरह की दिक्कतें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

16 November 2020

पौरुष शक्ति बढ़ाने वाली दवाओं के सेवन से आपको हो सकती हैं कई तरह की दिक्कतें

 

वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद उठाने के लिए स्त्री व पुरुष दोनों का शारीरिक रूप से स्वस्थ होना बेहद जरूरी है। कई ऐसे मामले देखने को मिले हैं जहां पौरुष शक्ति प्रभावित होने से वैवाहिक जीवन पर असर पड़ा है। बिगड़े खानपान की वजह से स्तंभन दोष (ईडी) जिसे नपुंसकता कहा जाता है, आपकी सेक्स लाइफ को काफी प्रभावित कर देता है। किसी भी व्यक्ति को स्तंभन दोष मनोवैज्ञानिक और शारीरिक दोनों कारणों से हो सकता है। शारीरिक कारणों के चलते स्तंभन दोष पुरुषों में आम बात होती जा रही है, ऐसे में पुरुष अपनी पौरुष शक्ति को बढ़ाने के लिए बाजार में उपलब्ध दवाओं का सेवन करने लगते हैं, लेकिन इन दवाओं के इस्तेमाल करने वाले को कभी—कभी भारी नुकसान उठाना पड़ जाता है।

सेक्सोलॉजिस्ट के अनुसार ईडी से जुड़ी दवाओं के सेवन से सिरदर्द की समस्या होना आम बात है। विशेषज्ञों के की मानें तो नाइट्रिक ऑक्साइड के बढ़े हुए स्तर से रक्त के प्रवाह में अचानक परिवर्तन होने से सिरदर्द का कारण बनता है। खैर यह घबराने वाली बात नहीं है। यदि आपको ईडी से जुड़ी दवाओं के सेवन से सिरदर्द की समस्या आती है, तो आप इसके लिए डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं। सेक्सोलॉजिस्ट की मानें तो कुछ पुरुषों में ईडी की दवाएं लेने से मांसपेशियों व शरीर में दर्द की शिकायत भी आने लगती है। पुरुष पीठ के निचले हिस्से कमर के पास दर्द का अहसास होता है।

यदि आपको भी ईडी की दवा लेते समय इस तरह के दर्द की शिकायत होती है, तो कोई भी दर्द की दवा खाने से राहत मिल सकती है। साथ ही आपको अपने दर्द के अन्य लक्षणों के बारे में अपने डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए। डाक्टर की सलाह पर आप कोई भी दर्द की दवा चुन सकते हैं। जो आपकी ईडी से जुड़ी दवाओं के साथ आप ले सकते हैं। डॉक्टरों का कहना है कि ईडी से जुड़ी दवा के सेवन से पाचन तंत्र में दिक्कत हो सकती है। ऐसे में आप में अपच या दस्त की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment