तेजी के साथ बढ़ने के बाद फिर लुढ़का सोना, जल्दी से जानिए आज का रेट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 November 2020

तेजी के साथ बढ़ने के बाद फिर लुढ़का सोना, जल्दी से जानिए आज का रेट

 

Gold Price Today

पिछले कुछ समय से सोना चांदी (Gold and Silver) के भाव में बढ़ोतर गिरावट देखने को मिल रही है। 1 नवंबर को जहां अचानक सोना-चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई, तो वहीं आज इसकी कीमत में गिरावट देखने को मिली। शुक्रवार को दिल्ली में सोना की कीमतों (Gold Price) में 268 रुपए की बढ़ोतरी हुई है यानि सोने की कीमत 50,812 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया था। सोने के भाव में ऐसा डिफरेंस अंतरराष्ट्रीय भाव में रिकवरी के बाद हुआ। वहीं, चांदी में 1,623 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, यानि चांदी 60,700 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया। जबकि इससे पहले चांदी के दाम 59,077 रुपये प्रति किलोग्राम थी।

नवंबर के पहले दिन ही सोना चांदी की कीमतों में बढ़त देखने को मिली और सोमवार को भी इसकी कीमत में बढ़ोतरी के साथ कारोबार शुरू हुआ, लेकिन कुछ समय ही बाद सोना की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। MCX पर दिसंबर डिलीवरी वाला सोना पिछले सत्र में 50699 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था। सोमवार को इसमें 78 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई और रेट 50,777 रुपए दर्ज की गई।

हालांकि, जल्द ही सोना की कीमत में गिरावट देखने को मिली। पहले कीमत में गिरावट के साथ रेट 50627 रुपए हुआ। इसके बाद इसमें 62 रुपए की गिरावट के साथ 50,637 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। फरवरी डिलीवरी वाला सोना भी 55 रुपये की गिरावट के साथ 50,749 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। इस तरह 7 अगस्त के उच्चतम भाव से करीब 17 हजार रुपये की कमी आ चुकी है।

Source 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment