चार साल से ये शख्स पी रहा है खुद का “पेशाब”, वजह जानकर आप ही रह जाएंगे दंग! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

15 November 2020

चार साल से ये शख्स पी रहा है खुद का “पेशाब”, वजह जानकर आप ही रह जाएंगे दंग!

 

Urine therapy, Harry

जीने की चाह ज्यादातर हर किसी को होती है, कोई अपने लिए जीता है तो कोई दूसरों के लिए जिंदा रहता है. वहीं इस लाइफ सर्कल में एक वक्त ऐसा भी आता है जब बाल सफेद और कमर झुकने लगती है, लेकिन खुद को जवां रखने वाली चाह हर किसी के दिल में रहती है. इसके लिए कई लोग तरह-तरह के उपयों को अपनाते हैं. आज हम आपको इनमें से ही एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो खुद को जवां रखने के लिए यूरिन का सेवन करता है. आइए आपको उसके बारे में बताते हैं…

दरअसल, हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड (England) के रहने वाले 32 वर्षीय शख्स की जो यूरिन (Urine) को लेकर एक खास दावा करता है. उसके मुताबिक लंबे समय तक खुद को जवां रखने के लिए यूरिन पीना काफी फायदेमंद होता है. पिछले 4 सालों से वो सुबह उठकर रोजाना अपना बासी यूरिन पीता है.

“यूरिन से डिप्रेशन होता है दूर”

लंबे समय तक खुद को जवां रखने के लिए यूरिन पीने वाले इस शख्स का नाम हैरी मतादीन है. हैरी इंग्लैंड के हैंपशायर (Hampshire of England) में रहता है. हैरी का दावा है कि यूरिन पीनी से डिप्रेशन से भी छुटकारा मिलता है. इसलिए रोजाना वो अपना लगभग 200 एमएल बासी यूरिन पीता है, जो कि 1 सप्ताह से लेकर 1 महीने तक पुराना होता है.

बासी यूरिन को लेकर हैरी का ये दावा

बासी यूरिन को लेकर हैरी का दावा है कि इसमें एंटी एजिंग तत्व (anti aging) मौजूद होते हैं. जिसकी मदद से व्यक्ति लंबे वक्त तक जवां रह सकता है. ये ही कारण है कि वो पिछले 4 सालों से रोजाना सुबह अपना बासी यूरिन का सेवन करता आ रहा है.

सेहत खराब होने पर किया यूरिन पीने का फैसला

हैरी डिप्रेशन का शिकार हो गया था. इस दौरान उसने मार्था क्रिस्टी की किताब ‘यॉर ऑन परफेक्ट मेडिसिन’ (Your own perfect medicine book) पढ़ी थी, जिससे उसे ‘यूरिन थेरेपी’ के बारे में पता चला था. इसे जानने के बाद उसने यूरिन थेरेपी से संबंधित जानकारियों को अच्छे समझा, इतना ही नहीं उसे कई ऐसे भी फेसबुक ग्रुप ज्वाइन कर वहां लोगों से यूरिन थेरेपी को लेकर बातचीत की.

वहीं, एक्सपर्ट्स से बातचीत करने के बाद उसे यूरिन थेरेपी के लाभ के बारे में पता चला. जिसके बाद उसने अपनी खराब तबीयत को सुधार लाने के लिए अपना यूरिन पीने का फैसला किया. हैरी के अनुसार उसे अपने यूरिन का स्वाद पहले बहुत खराबव लगा था, लेकिन समय के साथ-साथ उसे अब इसे पीने की आदत हो चुकी है. हालांकि हैरी के इस दावे को वैज्ञानिकों ने गलत ठहराया है. उनके अनुसार यूरिन पीने से कोई शारारिक लाभ नहीं होता है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment