पूर्व मुख्य चयनकर्ता की भविष्यवाणी, ये युवा हो सकता है धोनी का उत्तराधिकारी! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

15 November 2020

पूर्व मुख्य चयनकर्ता की भविष्यवाणी, ये युवा हो सकता है धोनी का उत्तराधिकारी!

 

पूर्व मुख्य चयनकर्ता की भविष्यवाणी, ये युवा हो सकता है धोनी का उत्तराधिकारी!

आईपीएल के 13वें सीजन के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम कर लिया, मुंबई पहली बार 2013 में चैंपियन बनी थी, इसके बाद उसने 2015, 2017   और 2019, 2020 में खिताब अपने नाम किया। यानी इस बार पहला मौका है, जब वो अपना खिताब बचाने में सफल रही, इससे पहले सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स 2010 और 2011 में ऐसा करने में सफल रही थी, आईपीएल 2020 खत्म होने के बाद टीम इंडिया अपने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये सिडनी पहुंच चुकी है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज
भारत- ऑस्ट्रेलिया सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से होगी, इस दौरे का आगाज तीन वनडे मैच के सीरीज के साथ होगा, इसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज तथा चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, आईपीएल 2020 शुरु होने से पहले इसी साल 15 अगस्त के दिन पूर्व टीम इंडिया कप्तान धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है, धोनी के रिटायरमेंट के बाद अब टीम इंडिया के लिये नये विकेटकीपर की तलाश का बड़ा काम शुरु हो गया है।

कई दावेदार
टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज के स्लॉट के लिये कई दावेदार हैं, केएल राहुल से लेकर संजू सैमसन तक कई खिलाड़ी इस पोस्ट के लिये लाइन में हैं, KL Rahul1लेकिन इनमें से कुछ ही हैं जो धोनी की पोजिशन में फिट हो सकते हैं, ऐसे में बीसीसीआई के पूर्व चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने सीमित ओवरों के लिये ईशान किशन को बड़ा दावेदार बताया है। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए उन्होने कहा कि इस पॉकेट डाइनामाइट को एक्शन में देखना काफी दिलचस्प होगा, उनका आईपीएल सीजन शानदार रहा, पहले नंबर चार पर बल्लेबाजी करना फिर बाद में ओपनिंग करना, उनकी अनुकूलनशीलता तथा स्वाभाव को दिखाता है।

गियर बदलने की क्षमता
पूर्व चयनकर्ता ने कहा कि टीम की आवश्यकताओं के मुताबिक गियर बदलने की उनकी क्षमता निश्चित रुप से उन्हें आने वाले समय में टी-20 तथा वनडे दोनों में टीम के लिये विकेटकीपर बल्लेबाज स्लॉट के लिये एक मजबूत दावेदार के रुप में जगह देगी, उन्होने कहा कि अगर वो विकेटकीपिंग अच्छी करते हैं, साथ ही आईपीएल जैसी ही बल्लेबाजी करते रहते हैं, तो टीम इंडिया के लिये खास बन सकते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment