दिसम्बर में 65 हजार की छलांग लगाने से पहले अभी खरीद लें सोना - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

16 November 2020

दिसम्बर में 65 हजार की छलांग लगाने से पहले अभी खरीद लें सोना

 

gold

दिल्ली। धनतेरस और दीपावली के बीच खरीदारों की संख्या को देखते हुए सोने के भाव में काफी उतार चढ़ाव रहा। त्यौहारी मौसम में भी सोने की कीमतों उतनी बढ़त नहीं देखी गई जितना सम्भावना थी। अगस्त से सोने के भाव में जारी गिरावट का असर त्यौहारी सीजन में भी देखने को मिला। त्यौहार के बाद अगर आप सस्ता सोना खरीदना चाहते हैं तो यह एक बेहतरीन मौका है।  सोना खरीदने का सबसे अच्शादी-विवाह जैसे मांगलिक अवसरों के लिए सोने चांदी के आभूषण बनवाना भारत में एक पुरानी परंपरा रही है। बाजार के विशेषज्ञों का मानना है कि दिसंबर माह में सोने के दाम में काफी बढ़ोतरी होगी। वित्तीय सेवा एवं बाजार अनुसंधान फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंसियल सर्विसेज के अनुसार केंद्रीय बैंकों की ब्याज सस्ता रखने की नीति और भारत में परम्परा गत खरीद के मौसम के कारण इस कैंलेंडर वर्ष चैथी तिमाही में सोने की मांग में सुधार होगा।

फर्म में अपनी रिपोर्ट में सोने को दीर्घकालिक दृष्टि से निवेश के लिए अच्छा विकल्प बताया है। फर्म द्वारा जारी एक रपट के मुताबिक पिछले एक दशक में भारत में सोने ने 159 प्रतिशत का लाभ दिया है, जबकि घरेलू शेयर सूचकांक निफ्टी ने इस दौरान 93 प्रतिशत का लाभ दिया। रपट में कहा गया है कि सोने का भाव लंबी अवधि में 65-67 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक जा सकता है। इससे पहले बृहस्पतिवार को सोना 50,184 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। इसी तरह चांदी की कीमत भी 161 रुपये की तेजी के साथ 62,542 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। बृहस्पतिवार को चांदी 62,381 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment