जो बाइडेन के इस फैसले से खिले 5 लाख भारतीयों के चेहरे, जानें क्या है वजह

 

राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को करारी शिकस्त देने के बाद अब जो बाइडेन 6 लाख अप्रवासी भारतीयों को बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। इसका ऐलान उन्होंने अपने पहले संबोधन में कर कर दिया है। उन्होंने कहा कि वे देश को जोड़ने वालों के साथ खड़े हैं न तोड़ने वालों के साथ। उन्होंने कहा कि वे देश के एकीकरण पर विश्वास करते हैं न की विभेदीकरण पर। उन्होंने अपने संबोधन में साफ कर दिया है कि एक तरफ जहां वे अपने देश के बाशिंदों की उन्नति के लिए प्रसांगिक कदम उठाएंगे तो वहीं दूसरी तरफ उन सभी अप्रवासी लोगों को अमेरिकी नागरिकता प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि वे 11 लाख गैर अप्रवासियों को अमेरिकी नगारिकता प्रदान करेंगे जिसमें करीब 5 लाख भारतीय भी शामिल हैं।

वहीं, बताया जा रहा है कि बाइडन तुरंत अब कांग्रेस के साथ काम करना शुरू कर देंगेा, ताकि आव्रजन संबंधी कानून को पारित किया जा सके। 11 लाख गैर दस्‍तावेजी अप्रवासियों के लिए नागरिकता का रोडमैप प्रदान करके परिवारों को प्राथमिकता पर रखा जाएगा। इनमें भारत के 500,000 से अधिक अप्रवासी शामिल हैं।’  ऐसी स्थिति में अब यह संभावना जताई जा रही है कि बाइडन परिवार आव्रजन संबंधी नीति का समर्थन करेंगे और अमेरिका मूल आवज्रन के प्रणाली सिद्धांत के एकीकरण पर बल देंगे। उधर, बाइडन का नया प्रशासन अब हर साल आने वाले  शरणार्थियों की तय न्‍यूनतम संख्‍या 95000 पर भी कांग्रेस के साथ काम करेगा।

 डोनाल्ड ट्रंप की दी है करारी शिकस्त 
यहां पर हम आपको बताते चले कि जो बाइडेन ने अमेरिका के राष्ट्रपति बनने का सफर तय करने के लिए डोनाल्ड ट्रंप को करारी शिकस्त दी है, लेकिन ट्रंप है कि मानने को तैयार ही नहीं। वे इस बात को मानने को तैयार ही नहीं हो रहे हैं कि वे चुनाव में हार गए हैं बल्कि उनका तो यह कहना है कि  इस चुनाव में धांधली की गई  है, लिहाजा अब वे कोर्ट का रूख करेंगे। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments