अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान ने की दूसरी बार सगाई, पहली पत्नी से हैं 5 बच्चे - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

13 November 2020

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान ने की दूसरी बार सगाई, पहली पत्नी से हैं 5 बच्चे

 

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान ने की दूसरी बार सगाई, पहली पत्नी से हैं 5 बच्चे

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान असगर अफगान दोबारा शादी करने जा रहे हैं । यह उनकी दूसरी शादी होगी । उनकी पहली पत्नी से उनके पांच बच्चे हैं । काबुल के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज अफगान तीनों फॉर्मेट में एक बल्लेबाज के रूप में अच्छे रिकॉर्ड के साथ अफगानिस्तान के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं । अफगानिस्तान के एक सीनियर जर्नलिस्ट ने असगर अफगान की दूसरी सगाई की जानकारी दी है ।

कमाल के खिलाड़ी
असगर अफगान ने 2009 में स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था ।  उन्होंने अब तक खेले गए अपने 111 वनडे मैचों में 24.54 की औसत और 66.72 के स्ट्राइक रेट से 2356 बनाए हैं । उन्होंने टी20 इंटरनेशनल मैचों में 21.15 की औसत और 107.58 के स्ट्राइक रेट से 1248 रन बनाए हैं । अफगान ने अपने करियर में अबतक 4 टेस्ट मैच खेले हैं और 249 रन बनाए हैं ।

सीनियर जर्नलिस्‍ट ने दी बधाई
इब्राहिम नाम के एक जर्नलिस्ट ने अफगान की दूसरी सगाई के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया, बताया –  ”अफगानिस्तान के नेशनल क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान दूसरी बार सगाई की है । उनकी पहली पत्नी से पांच बच्चे हैं, जिनमें एक बेटा भी है । कप्तान को दूसरी पारी के लिए शुभकामना।”

अफगानिस्‍तान के बेस्‍ट कैप्‍टन
असगर अफगान का नाम, सबसे अच्छे कप्तानों में से एक माना जाता है । अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में उनका प्रदर्शन काफी अच्‍छा रहा है । फरवरी 2015 में मोहम्मद नबी से उन्‍हें टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी मिली थी, इसके बाद नए कप्तान की जरूरत नहीं पड़ी । हालांकि वर्ल्‍डकप 2019 से पहले गुलबदीन नायब को टीम की कप्‍तानी सौंपी गई थी, लेकिन टीम बुरी तरह हार गई । वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान का परफॉर्मेंस निराशाजनक रहा था, टीम ने सारे नौ लीग मैच हारे और आखिरी स्थान पर रही । इसके बाद राशिद खान को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया, असगर अफगान उपकप्तान रहे । लेकिन दिसंबर 2019 में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने असगर अफगान को एक बार फिर से तीनों फॉर्मेट की कप्तानी सौंप दी ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment