पिछले 5 सालों में आधी हो गई लालू के साले साधु यादव की संपत्ति, फिर भी हैं करोड़ों के मालिक! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 November 2020

पिछले 5 सालों में आधी हो गई लालू के साले साधु यादव की संपत्ति, फिर भी हैं करोड़ों के मालिक!

 

पिछले 5 सालों में आधी हो गई लालू के साले साधु यादव की संपत्ति, फिर भी हैं करोड़ों के मालिक!

बिहार विधानसभा चुनाव में कई दिग्गज नेताओं के रिश्तेदार भी ताल ठोंक रहे है, लालू प्रसाद यादव के बेटों के अलावा उनके साले अनिरुद्ध प्रसाद उर्फ साधु यादव भी बसपा के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। साधु यादव का लालू परिवार के साथ रिश्ता अब तल्खी भरा है, वो मायावती की पार्टी से गोपालगंज विधानसभा से चुनाव लड़ रहे हैं।

5 सालों में आधी हो गई संपत्ति
नीतीश राज के पिछले 5 सालों में लालू प्रसाद यादव के साले साधु यादव की संपत्ति घटकर करीब आधी हो गई है, गोपालगंज विधानसभा सीट से नामांकन के दौरान दिये गये चुनावी हलफनामे के मुताबिक साधु यादव पर 4.16 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है, जबकि 2015 विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होने 7.79 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी।

चल-अचल संपत्ति
चुनावी हलफनामे के अनुसार साधु यादव 1.88 करोड़ रुपये की चल संपत्ति के मालिक हैं, उनके पास 1.35 लाख रुपये की नकदी तथा 39.83 लाख रुपये बैंक बैलेंस है, 2015 विधानसभा चुनाव के दौरान वो 1.95 करोड़ रुपये की चल संपत्ति के मालिक थे, जिसमें 60 हजार रुपये नगदी तथा 1.24 करोड़ रुपये का बैंक बैलेंस शामिल था। sadhu yadav1पिछले पांच सालों में साधु यादव के बैंक बैलेंस में करीब 84 लाख रुपये की कमी आई है, 2015 चुनाव के दौरान लालू के साले के पास 31.20 लाख रुपये के आभूषण थे, जो अब घटकर 1.15 लाख रुपये के रह गये हैं, हालांकि साधु यादव ने इस दौरान 69.58 लाख रुपये की गाड़ी जरुर खरीद ली है।

अचल संपत्ति में बड़ी गिरावट
सबसे बड़ी गिरावट साधु यादव की अचल संपत्ति में आई है, पिछले 5 सालों में साधु की अचल संपत्ति आधे से भी कम हो गई है, ताजा चुनावी हलफनामे के अनुसार वो 2.28 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति के मालिक हैं, जबकि 2015 में साधु यादव 5.83 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति के मालिक थे। इसके मुताबिक साधु यादव के पास 21 लाख रुपये की खेती जमीन है, जिसकी 2015 में कीमत 23.11 लाख रुपये थी, बड़ी गिरावट उनकी गैर कृषि भूमि में भी आई है, उनके पास 82 लाख रुपये की गैर कृषि भूमि है, जिसकी 2015 में कीमत 5.6 करोड़ रुपये थी। हालांकि पिछले पांच सालों में साधु ने एक करोड़ रुपये की कॉमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदी है, इतना ही नहीं साधु यादव पर 2.2 करोड़ रुपये की देनदारी भी है, हलफनामे के मुताबिक उन पर 5 आपराधिक मुकदमे भी दर्ज है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment